अब रेलवे कर्मचारी करेंगे Jio नेटवर्क का इस्तेमाल

jio का नेटवर्क इस्तेमाल करेगा रेलवे
jio का नेटवर्क इस्तेमाल करेगा रेलवे

सौम्या केसरवानी | Navpravah.com

रिलायंस जियो इन्फोकॉम नये साल एक जनवरी से दूरसंचार क्षेत्र के सबसे पसंदीदा उपभोक्ता रेलवे को सेवाएं देगी। अधिकारियों का कहना है कि इससे रेलवे के फोन बिल में कम से कम 35 प्रतिशत की कमी आएगी।

अभी तक रेलवे की दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनी भारती एयरटेल रही है, पिछले छह साल से एयरटेल रेलवे को 1.95 लाख मोबाइल फोन कनेक्शन उपलब्ध करा रही है, जिसका इस्तेमाल उसके कर्मचारियों द्वारा देशभर में ‘क्लोज्ड यूजर ग्रुप’ (सीयूजी) में किया जाता है।

रेलवे बोर्ड के 20 नवंबर को जारी आदेश में कहा गया है कि, उसने रेलटेल (रेल क्षेत्र के सार्वजनिक उपक्रम) भारतीय रेल के लिए नई सीयूजी योजना को अंतिम रूप देने की जिम्मेदारी दी है, क्योंकि मौजूदा योजना की वैधता 31 दिसंबर, 2018 को समाप्त हो रही है।

आदेश में कहा गया है कि, नई सीयूजी एक जनवरी, 2019 से लागू होगी, आदेश में कंपनी द्वारा ली जाने वाली दरों का भी ब्योरा है, सीयूजी मोबाइल आपरेटरों द्वारा प्रदान की जाने वाली पूरक सेवा है।

इसमें ग्राहक समूह में शामिल किसी भी व्यक्ति को कॉल कर सकता है या कॉल ले सकता है, यह सेवा एसएमएस पर भी लागू होती है. इस योजना के तहत रिलायंस जियो 4जी-3जी कनेक्शन उपलब्ध कराएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.