आ गया है JIO GIGA TV, एक सेट अप बॉक्‍स से चलेगा घर और ऑफिस

JIO GIGA TV,
आ गया है JIO GIGA TV,

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

रिलायंस इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड की वार्षिक सालाना बैठक में आज कंपनी के प्रमुख मुकेश अंबानी ने ‘जियो गीगा फाइबर’ की लॉन्चिंग की घोषणा की है, यह एक फाइबर-टू-द-होम ब्रॉडबैंड सेवा है।

जियो गीगा फाइबर ब्रॉडबैंड एक सेट टॉप बॉक्‍स में आएगा, इससे टीवी को वॉयस कमांड के जरिए ऑपरेट किया जा सकेगा, साथ ही इंटरनेट भी चलेगा, और इसमें टीवी कॉलिंग फीचर भी होगा।

मुकेश अंबानी ने बताया कि देश के 1,100 शहरों में घरों, कारोबारियों, छोटे और मध्यम उद्यमों और बड़े उद्यमों के लिए अब हम सबसे एडवांस फाइबर आधारित ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी सॉल्युशन प्रदान करेंगे।

जियो गीगा टीवी कोई अलग टीवी नहीं है, गीगा टीवी का मतलब डिजिटल टीवी से है, इस पर 600 चैनल देखे जा सकेंगे, इसका लुत्‍फ रिलायंस द्वारा उपलब्‍ध कराए जाने वाले सेट टॉप बॉक्‍स को टीवी से जोड़कर उठाया जा सकेगा।

सेट टॉप बॉक्स में एक ही जगह सभी चैनलों की सुविधा होगी, जियो गीगा फाइबर की सुविधा वाले इस सेट टॉप बॉक्स में वॉयस कमांड भी होगी जो कई भाषाओं में काम करेगा।

वहीं आकाश अंबानी ने कहा कि आपके घर में वॉल-टू-वॉल वाई-फाई कवरेज होगा, हर उपकरण, प्लग पॉइंट, स्विच स्मार्ट बन जाएंगे, आप 24 घंटे सुरक्षा निगरानी और अलर्ट करने वाले कैमरे लगा सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.