‘इंग्लैंड में मिलेगी लॉकडाउन से राहत’ :पीएम बोरिस जॉन्सन

ब्यूरो | Navpravah Desk

कोरोना वायरस ने विश्व में हाहाकार मचा दिया है, अब तक इस संक्रमण से लाखों लोगों की मौत हो चुकी है, और अभी भी लाखों लोग संक्रमित हैं, पर इसी सबके बीच इंग्लैंड से एक राहत भरी खबर सामने आयी है।

इंग्लैंड में कोरोना वायरस की वजह से लगाए गये लॉकडाउन में आज से रियायतें मिलनी शुरू हो गईं है, और कामगार काम पर लौटने लगे हैं, लेकिन वहीं सार्वजनिक वाहन में यात्रा करने से बचने की सलाह दी गई है।

ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन ने इस हफ्ते संसद में चरणबद्ध योजना पेश की थी, जिसके तहत लोग अब बाहर अधिक समय व्यतीत कर सकते हैं और अपने घर के बाहर एक व्यक्ति से मिल सकते हैं।

इस योजना के तहत जिन खेलों में शरीर से दूरी बरतना संभव है उन्हें अनुमति दी गई है जैसे कि गोल्फ और लोगों को चेहरे को ढंककर रखने की सलाह दी गई है, लेकिन वहीं ब्रिटेन सरकार और स्कॉटलैंड, वेल्स और उत्तर आयरलैंड प्रशासनों के बीच लॉकडाउन नियमों को लेकर कुछ मतभेद भी है।

जॉनसन ने बताया कि, सबसे खराब परिणाम इस विषाणु के फिर से लौटने और काबू से बाहर होने का है, जिससे लोगों की मौत हो सकती है और अर्थव्यवस्था को इसका खमियाजा फिर उठाना पड़ सकता है।

उन्होंने आगे कहा कि, हमें चौकन्ना रहना होगा, विषाणु को नियंत्रित करना होगा और ऐसा करते हुए जिंदगियों को बचाना होगा, इसलिए लोगों से अपील है कि वो अभी भी बहुत सी सावधानियां बरतें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.