अमेरिका के सख्ती के बाद “टेरर फंडिंग” के खिलाफ पाकिस्तान सरकार सख्त

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

अमेरिका के सख्ती के बाद अब पाकिस्तानी सरकार आतंकी संगठनों को मिलने वाले टेरर फंडिंग के खिलाफ सख्त रुख अपनाती हुई नजर आ रही है। पाकिस्तान ने कहा है कि पाकिस्तान में प्रतिबंधित संगठनों और तथाकथित चेरिटी को अब जो भी फंड मुहैया कराएगा, उसको दस साल तक की जेल के साथ भारी जुर्माना हो सकता है। 

इस प्रतिबंध की जानकारी पाकिस्तानी सरकार ने देश भर के मुख्य स्थानों पर विज्ञापन लगाकर दिया है। वहीं इसके आलावा यह विज्ञापन आज पाकिस्तान के सभी प्रमुख अखबारों में भी प्रकाशित किया गया है। इन विज्ञापनों में पाकिस्तानी सरकार द्वारा साफ-साफ चेतावनी दी गई है कि अगर कोई भी व्यक्ति आतंकी हाफिज सईद जैसे प्रतिबंधित संगठनों जमात उल दावा को धन मुहैया कराएगा उस पर सरकार द्वारा सख्त कार्रवाई की जाएगी।

इस समय पाकिस्तान में सबसे बड़ा आतंकी संगठन जमात उल दावा है, जिसका सरगना आतंकी हाफिज सईद है और वो अपने चेरिटी और संगठन को मिलने वाले फंड को दुनिया भर में आतंक फैलाने के लिए इस्तेमाल करता है।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही अमेरिका ने पाकिस्तान पर आतंकियों को सुरक्षित पनाहगाह मुहैया कराने और उनपर सख्त रुख न अपनाने का आरोप लगाया था। जिसके बाद अमेरिका ने पाकिस्तान को दी जाने वाली 7000 करोड़ रुपए की सैन्य मदद को रोक दिया था और अपने देश से आतंकवाद खत्म करने के लिए 15 दिन का अल्टीमेटम दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.