मिस स्विट्जरलैंड फाइनलिस्ट क्रिस्टीना को पति ने उतारा मौत के घाट, शव को टुकडे़ कर मिक्सर में पीसा

इशिका गुप्ता| navpravah.com 

नई दिल्ली | स्विट्जरलैंड से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आ रही है जो न केवल स्विट्जरलैंड बल्कि पूरी दुनिया में सनसनी फैला दी है।

क्रिस्टीना जोक्सिमोविच (38) जो ब्यूटी पेजेंट में एक जाना माना नाम है, उनके शव को फरवरी 2024 में ही उनके स्विट्जरलैंड के बेसल के पास बिनिंगेन स्थित घर से क्षत विक्षत हालत में बरामद किया गया था।

क्रिस्टीना के पति थॉमस (41) ने पुलिस को पहले पूछताछ में बताया कि वह घटना के समय घर पर नहीं था और जब वह घर पर आया तो उसने अपनी पत्नी की लाश को देखा जिसे देखकर उसे हत्या का आभास हुआ। परंतु लाश को देखकर वह डर गया और इससे पहले की कोई कार्रवाई हो उसने क्रिस्टीना के शव को ठिकाने लगाने की कोशिश की।

फरवरी से चलते आ रहे कोर्ट कार्रवाई में पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल करके सच का पता लगाने की कोशिश की जिसमें उसके पति थॉमस के किरदार का सच सामने आने लगा। जिसे देखते हुए थॉमस को कोर्ट में पेश किया गया। वकील द्वारा सवाल पूछे जाने पर धीरे-धीरे थॉमस फंसता चला गया और अंत में उसने अपनी गलती कबूल कर ली और उसने कहा की उसने अपनी पत्नी क्रिस्टीना की एक बेहद दर्दनाक हत्या की है।

स्विट्जरलैंड के स्थानीय मीडिया के अनुसार:

कोर्ट में थॉमस ने अपनी पत्नी की हत्या के बारे में आगे कहा कि उसने अपनी पत्नी की पहले हत्या की फिर शव को ठिकाने लगाने के लिए उसने उसके शव को चाकू, आरी व गार्डन की कैंची आदि से काटकर उन टुकड़ों को मिक्सी में पीस उसकी प्यूरी बना दी। उसके बाद उसने केमिकल सॉल्यूशन का प्रयोग करके उसके शव के अवशेषों के भी नामोनिशान मिटाने का प्रयास किया।

कोर्ट में थॉमस द्वारा हत्या की बात कबूले जाने पर कोर्ट ने थॉमस की रिहाई खारिज कर दी है।

स्थानीय मीडिया आगे बताती हैं कि अदालती रिकॉर्ड के अनुसार थॉमस दावा करते हैं कि पहले क्रिस्टीना ने उन्हें चाकू से मारने का प्रयास किया था जिस पर थॉमस ने अपनी आत्मरक्षा के लिए यह कदम उठाया।

परंतु फॉरेंसिक रिपोर्ट के अनुसार क्रिस्टीना के शव की जांच करने पर पता चला कि उनकी हत्या गला घोटनें से हुई है।

बताते चलें क्रिस्टीना और थॉमस के परिवार को स्विट्जरलैंड में एक आदर्श परिवार के रूप से देखा जाता था। क्रिस्टीना और थॉमस के दो बच्चे हैं।

ब्यूटी पेजेंट क्रिस्टीना जोक्सिमोविच पूर्व मिस स्वीटजरलैंड 2007 फाइनलिस्ट रहीं है। और उसके पश्चात वें एक ब्यूटी कोच के रूप में कार्यरत रहीं।

क्रिस्टीना की हत्या को किसी तीसरे पक्ष द्वारा देखे जाने पर अगले दिन ही क्रिस्टीना के पति थॉमस को हिरासत में ले लिया गया था और कार्रवाई चल रही थी जिस पर थॉमस के ही हत्यारोपी होने का पता चला।

खबरें यह भी आ रही है कि थॉमस की मानसिक स्थिति सही नहीं होने के वजह से यह घटना घटित हुई। हालांकि इस बात की जांच पड़ताल हो रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.