प्रियंका चोपड़ा को ट्वीट करने पर दुबई के शेफ की गई नौकरी

प्रियंका चोपड़ा
शेफ की गई नौकरी

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

अपनी ‘देसी गर्ल’ प्रियंका चोपड़ा कुछ करें और चर्चा न हो ऐसा तो हो ही नहीं सकता। ऐसा नहीं लगता कि प्रियंका चोपड़ा के क्वांटिको एपिसोड मामले में माफ़ी मांगने के बाद भी ये विवाद ख़त्म हो गया है। प्रियंका के ख़िलाफ़ ट्विट कर कमेन्ट करने वाले दुबई के एक फाइव स्टार होटल के रसोइये को नौकरी से निकाल दिया गया है।

दरअसल इस टीवी शो के एक सीन में हिंदू आतंकवाद का जिक्र हुआ था, इसके बाद से कुछ लोगों की भावनाएं आहत हो गईं और प्रियंका को इस मसले को लेकर काफी ट्रोल भी किया गया था। मामले को बढ़ता देख टीवी शो के निर्माताओं और खुद प्रियंका ने भी फैंस से माफी मांग ली थी।

प्रियंका ने ट्विटर पर लिखा है “क्वांटिको सीरीज के हाल के एपिसोड से कुछ लोगों की भावनाएं आहत हुई है। जिससे मैं बहुत ही दुखी हूं और क्षमाप्रार्थी हूं। ऐसा कहना मेरा लक्ष्य नहीं था और कभी भी नहीं रहेगा। इसके लिए मैं तहे दिल से क्षमाप्रार्थी हूं। मुझे भारतीय होने पर गर्व है और यह बात सदैव मेरे साथ रहेगी।”

वही अतुल कोच्चर ने अपने पहले के ट्वीट में प्रियंका चोपड़ा को टैग करते हुए लिखा था, ‘ये देखना काफी दुखद है कि आपने (प्रियंका चोपड़ा) हिंदुओं की भावनाओं का सम्मान नहीं किया जो पिछले 2000 सालों से इस्लाम द्वारा सताए जा रहे हैं। आपको खुद पर शर्म आनी चाहिए।’

इस ट्वीट को उन्होंने डिलीट कर दिया और ये नया ट्वीट कर दिया। इसमें लिखा है, ‘मेरे ट्वीट के संदर्भ में कोई सफाई पेश नहीं की जा सकती। रविवार को क्षणिक भावनाओं में बहकर मुझसे गलती हो गई। मैं अपनी गलतियों को समझता हूं और मैं ईमानदारी से माफी माँगता हूं। मैं इस्लामोफोबिक नहीं हूं।

मुझे अपनी टिप्पणियों पर खेद है, जिसने कइयों को नाराज कर दिया है। लेकिन भई, अब तक देर हो चुकी थी और तीर कमान से निकल चुका था। ये मामला इतना बढ़ा कि दुबई के जेडब्ल्यू मेरियट होटल के इस स्टार शेफ को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया।

इतना ही नहीं, इस मामले पर होटल के प्रवक्ता को भी बयान देना पड़ा। उन्होंने कहा, ‘हम अपने होटल और रेस्तरां में सांस्कृतिक विविधता को बनाए रखते हैं और इस पर हमें गर्व है। यह मेहमानों के साथ-साथ यहां काम करने वालों के संदर्भ में भी है।’ बहरहाल, हम उम्मीद करते है कि ये मसला जितना जल्दी हो शांत हो जाए और अब कोई और विवाद न खड़ा हो पाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.