पीएम मोदी ने पहले टेस्ट के बाद अफगानिस्तान की तारीफों के बांधे पुल

पीएम मोदी
पीएम मोदी अफगानिस्तान की तारीफों के बांधे पुल

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

भारत और अफगानिस्तान के बीच चल रहे टेस्ट मैच के शुरू होने पर भारत के पीएम मोदी और अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने खुशी जाहिर की है।

दोनों ने अपने संदेश में दोनों देशों की टीमों को बधाई दी है, पीएम मोदी ने आज कहा कि यह भारत के लिए अफगानिस्तान के पहले टेस्ट मैच की मेजबानी करना गौरव व सम्मान की बात है।

मोदी का संदेश खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने पढ़ा जिसमें उन्होंने कहा, यह बहुत गर्व और बेहद खुशी का विषय है कि अफगानिस्तान ने अपने पदार्पण टेस्ट मैच के लिए भारत को चुना।

उन्होंने कहा, उसने पिछले साल टेस्ट खेलने का दर्जा हासिल किया, अपनी इस यात्रा के दौरान उसने आईसीसी के अन्य सदस्यों और टेस्ट खेलने वाले देशों के खिलाफ लगातार अच्छा प्रदर्शन किया तथा खेल के विभिन्न प्रारूपों में उनके खिलाफ जीत दर्ज की।

पीएम मोदी ने कहा कि, ये उपलब्धियां चुनौतीपूर्ण और मुश्किल परिस्थितियों में हासिल की गयी हैं, यह हर तरह की चुनौतियों से पार पाने की अफगानिस्तान की अतुलनीय भावना को दर्शाती हैं।

प्रधानमंत्री ने दोनों क्रिकेट बोर्ड को बधाई दी और साथ ही भारत और अफगानिस्तान को ऐतिहासिक टेस्ट मैच के लिये शुभकामना दी,उनके संदेश में कहा गया, आज क्रिकेट अफगानिस्तान के लोगों को एकजुट कर रहा है, भारत अफगानिस्तान की इस यात्रा में कंधे से कंधा मिलाकर चलने में गर्व महसूस करता है।

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख अतीफ मशाल ने भी अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी का बयान पढ़ा, उन्होंने अपने संदेश में कहा, अफगानिस्तान का राष्ट्रपति होने के नाते मैं भारत के खिलाफ उनके पदार्पण टेस्ट मैच का स्वागत करता हूं, मुझे उन लोगों पर गर्व है जिन्होंने सदी के शुरू में अफगानिस्तान में क्रिकेट को बढ़ावा दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.