UP: बहराइच में आदमखोर भेड़िए का आतंक, पूरे इलाक़े में ख़ौफ़

इशिका गुप्ता| navpravah.com

लखनऊ | उत्तर प्रदेश के बहराइच में आदमखोर भेड़िए लोगों को निशाना बना रहे हैं। हाल ही में, इन भेड़ियों ने दो और बच्चों पर हमला किया। रविवार रात एक भेड़िया ने एक बच्ची की जान ले ली। इससे पहले भी भेड़िए महिलाओं, बुजुर्गों और बच्चों को शिकार बना चुके हैं। अब तक कुल 9 लोगों की जान जा चुकी है।

बहराइच के 35 गांवों में इन भेड़ियों का आतंक फैल चुका है। हर दिन किसी न किसी पर हमला हो रहा है। पिछले 48 दिनों में भेड़ियों ने 8 बच्चों और एक महिला की जान ले ली है, और 45 लोग घायल हो चुके हैं। सोमवार रात भी भेड़िए ने एक बच्चे पर हमला किया, लेकिन शुक्र है कि बच्चा सुरक्षित रहा। यह घटना महसी के गिरधर पुरवा गांव की है, जहां भेड़िए ने आधी रात को दो बच्चों पर हमला किया। एक बच्चे को मामूली खरोंच आई, जबकि दूसरी बच्ची का इलाज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है।

भेड़िए ने हाल ही में दो छोटे बच्चों को अपना शिकार बनाया। एक 5 साल की बच्ची अपनी दादी के साथ घर में चारपाई पर सो रही थी, जब रात के करीब 12 बजे भेड़िया अचानक हमला कर दिया। बच्ची की चीखें सुनकर भेड़िया वहां से भाग गया, लेकिन उसने फिर उसी गांव के दूसरे घर में एक और बच्चे पर हमला किया। सौभाग्य से, वह बच्चा भी बाल-बाल बच गया। यह घटना महसी तहसील के पंढुईया गांव में हुई। पिछले दो दिनों से आदमखोर भेड़िया लगातार लोगों को निशाना बना रहा है।

35 गांवों में भेड़ियों का आतंक मचा हुआ है। रविवार रात एक भेड़िए ने एक बच्ची पर हमला कर उसकी जान ले ली। इससे पहले भी भेड़िया महिलाओं, बुजुर्गों और बच्चों को अपना शिकार बना चुका है। अब तक भेड़ियों के हमलों में 8 लोगों की मौत हो चुकी है। वन विभाग लगातार भेड़ियों को पकड़ने की कोशिश कर रहा है। हालांकि, 4 आदमखोर भेड़ियों को पकड़ लिया गया है, लेकिन 2 भेड़िए अभी भी उनकी पहुंच से बाहर हैं।

रविवार रात को भेड़ियों ने संदिग्ध हमलों में ढाई साल की एक बच्ची की जान ले ली। इसके अलावा, अलग-अलग घटनाओं में दो महिलाएं गंभीर रूप से घायल हो गईं। अधिकारियों के अनुसार, भेड़ियों के हमले की आशंका पड़ोसी सीतापुर जिले में भी जताई जा रही है। उल्लेखनीय बात यह है कि भेड़िये अब नए इलाकों में भी हमले कर रहे हैं। बहराइच की जिलाधिकारी मोनिका रानी ने सोमवार को मीडिया को बताया कि भेड़िये के हमले में ढाई साल की अंजलि की मौत हो गई और दो महिलाएं घायल हुईं। जुलाई से अब तक इन हिंसक वन्य जीवों के हमलों में कुल 9 लोगों की मौत हो चुकी है।

गांव वालों के अनुसार, महसी तहसील के हरदी थाना इलाके में गरेठी गुरुदत्त सिंह के नव्वन गरेठी मजरे में एक और भयानक घटना हुई। एक-दो सितंबर की रात ढाई साल की बच्ची अंजलि अपनी मां के साथ घर में सो रही थी, जब भेड़िया उसे उठा ले गया। बच्ची की चीख सुनकर परिवारवाले उसकी तलाश में निकल पड़े, लेकिन कुछ पता नहीं चला। अंततः, गांव से एक किलोमीटर दूर अंजलि का क्षत-विक्षत शव मिला। भेड़िया ने बच्ची के दोनों हाथों को खा लिया था। अब तक भेड़ियों के हमलों में कुल 9 लोगों की जान जा चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.