योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट का लोकार्पण करने पहुँचे उपराष्ट्रपति धनखड़ ने क्यों कहा, “योगी जी की नज़र गिद्ध जैसी”

नृपेंद्र कुमार मौर्य | navpravah.com

नई दिल्ली | गोरखपुर में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने सीएम योगी आदित्यनाथ की खूब तारीफ की। उन्होंने मजाकिया अंदाज में कहा, “वैसे तो योगी जी की नजर पैनी है, लेकिन मेरे मामले में उनकी नजर गिद्ध जैसी रही है।” धनखड़ ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी ने उनके बारे में इतनी रिसर्च की है, जितनी शायद उनके ससुर ने भी नहीं की होगी।

धनखड़ ने यह भी कहा कि 2017 से पहले उत्तर प्रदेश में लोग डर और असुरक्षा के माहौल में जी रहे थे। कानून-व्यवस्था कमजोर थी और आम आदमी परेशान था। यह बातें उन्होंने एक सैनिक स्कूल के उद्घाटन के अवसर पर कहीं, जो 176 करोड़ की लागत से तैयार किया गया है। इस मौके पर सीएम योगी भी उनके साथ मौजूद थे।

इस समारोह में दोनों ने स्कूल की शूटिंग रेंज में पिस्टल से निशाना भी साधा, जिसमें कई राउंड फायर किए गए। सीएम योगी ने स्कूल में रखे आधुनिक हथियारों और मशीनगनों का निरीक्षण भी किया। योगी जी ने अपने संबोधन में उपराष्ट्रपति की शिक्षा की भी चर्चा की और बताया कि वे चित्तौड़गढ़ के सैनिक स्कूल में पढ़े थे, जो देश के शुरुआती पांच सैनिक स्कूलों में से एक है।

धनखड़ ने अपनी भावनाएं जाहिर करते हुए कहा कि जब सीएम योगी उन्हें इस कार्यक्रम के लिए आमंत्रित करने उनके आवास पर आए, तो वह बेहद भावुक हो गए। उन्होंने कहा कि शिक्षा समाज में बदलाव का सबसे सशक्त माध्यम है, और इस कार्यक्रम का हिस्सा बनकर उन्होंने अपने जीवन का एक नया अध्याय जोड़ा है, जिसे वे कभी नहीं भूलेंगे।

उपराष्ट्रपति ने तीन महत्वपूर्ण बातों पर जोर दिया:

1. 2017 से पहले उत्तर प्रदेश डर और असुरक्षा में जी रहा था।
2. वे योगी आदित्यनाथ के आमंत्रण से बेहद भावुक हुए।
3. आज दुनिया में भारत की एक अलग पहचान है, और इसमें उत्तर प्रदेश की भी अहम भूमिका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.