UP: योगी के प्रस्तावित दौरे से पूर्व पहुंचे प्रभारी मंत्री, ‘इंडिया कार्पेट एक्सपो’ की तैयारियों का लिया जायज़ा

रामकृष्ण पाण्डेय | navpravah.com

भदोही। बुधवार को यूपी सरकार के राज्य मंत्री दानिश आजाद अंसारी ने प्रभार जनपद भदोही का दौरा किया। मंत्री ने आगामी 8 अक्टूबर से शुरू होने वाले चार दिनी अंतरराष्ट्रीय ‘इंडिया कार्पेट एक्सपो/कालीन मेले’ की तैयारियों को लेकर एक्सपो मार्ट का निरीक्षण किया। साथ ही कार्पेट एक्सपो कार्यक्रम में 9 अक्टूबर को CM योगी आदित्यनाथ के प्रस्तावित दौरे को लेकर बैठक की।

राज्य मंत्री दानिश अंसारी ने कहा कि सीएम कालीन व्यवसायियों के अलावा भदोही वासियों को भी सौगात देने भदोही आएंगे। मंत्री ने भदोही नगर स्थित मलीन बस्ती, प्राथमिक विद्यालय एवं सामुदायिक शौचालय का भी निरीक्षण किया। उन्होंने अफसरों संग कलेक्ट्रेट सभागार में विकास कार्यों व योजनाओं के प्रगति व क्रियान्वयन के सम्बंध में समीक्षा बैठक की। इस दौरान डीएम गौरांग राठी एसपी मीनाक्षी कात्यायन सहित सभी विभागों के अधिकारी व जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

सीएम के प्रस्तावित दौरे को लेकर की बैठक, ‘कार्पेट एक्सपो फेयर’ की तैयारियों का लिया जायजा

भदोही पहुंचे प्रभारी मंत्री दानिश आजाद अंसारी ने जिले के ज्ञानपुर नगर स्थित गेस्ट हाउस में गार्ड ऑफ ऑनर की सलामी लेने के बाद भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी के साथ संगठन के मजबूती के लिए बैठक की और उन्हें आवश्यक मंत्र दिया। इसके बाद प्रभारी मंत्री ने भदोही नगर के मलीन बस्ती, प्राथमिक विद्यालय व कारपेट एक्सपो मार्ट के अलावा नगर के सामुदायिक शौचालय का निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों को कड़ा निर्देश दिया। उन्होंने भदोही दौरे के दौरान आगामी चार दिवसीय कालीन मेला में संभावित कार्यक्रम मुख्यमंत्री के तैयारी को लेकर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक किया और कहा कि 9 अक्टूबर को मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश कालीन मिले में शामिल होंगे और बुनकरों से संवाद भी करेंगे। प्रभारी मंत्री ने जिले के विकास कार्यों को भी कलेक्ट्रेट में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पत्रकारों को जानकारी दी।

विभिन्न योजनाओं के संचालन में भदोही रहा प्रथम, समीक्षा बैठक कर गिनाईं उपलब्धियां, कसा पेंच

ज्ञानपुर कलेक्ट्रेट में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान प्रभारी मंत्री दानिश आजाद अंसारी ने बताया कि गर्व की बात है कि भदोही जनपद विभिन्न योजनाओं के संचालन में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। जिससे जनपद में विकास की एक अलग पहचान बन रही है। उन्होंने बताया कि आइजीआरएस शिकायत के निस्तारण में भदोही को प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है तो वहीं मुख्यमंत्री ग्रामीण आवास योजना में भी भदोही को प्रथम स्थान मिला है, जबकि स्वास्थ्य विभाग के एम्बुलेंस 102 व 108 एंबुलेंस संचालन में भी भदोही को प्रथम स्थान मिला है। उन्होंने कहा कि यहां के अधिकारी व जनप्रतिनिधि के प्रयास से आज भदोही में हर समस्याओं का निस्तारण आसानी से हो रहा है, और योजनाओं का लाभ पात्र भारतीयों तक पहुंच रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.