प्रतापगढ़: नशेड़ी बेटे ने ली पिता की जान, पहुँचा सलाख़ों के पीछे

Bureau (U.P.) | navpravah.com

प्रतापगढ़ (यूपी)। रिश्तों को कलंकित करने की खबरें तो अक्सर सामने आती ही रहती हैं। वहीं अब रिश्तों के खून की वारदातों का सिलसिला भी निर्दयता की हदें पार कर रहा है। लोगों का जिगर अपनों का गला रेतने में भी जरा-सा नही पसीज रहा है। यूपी के प्रतापगढ़ जनपद से ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जहां कलयुगी शराबी बेटे ने ही अपने ही बूढ़े बाप की धारदार हथियार से हमला कर महज इसलिए नृसंश हत्या कर दी, क्योंकि शराब पीकर देर से घर पहुंचने पर पिता ने टोंक दिया था।

पूरा मामला प्रतापगढ़ जिले के अंतू थाना इलाके के क्षेत्र के शुकुलपुर गांव का है। जहां बीती शुक्रवार की रात बुजुर्ग जगदम्बा शुक्ल की उनके ही बेटे विनोद ने लाठी-डंडे और कुल्हाड़ी से मार कर लहूलुहान कर दिया। आनन फानन में घायल वृध्द को स्थानीय अस्पताल में लाया गया, जहां से चिकित्सकों ने अधिक रक्तस्राव से बिगड़ी हालत देख प्रयागराज रेफर कर दिया। किंतु एम्बुलेंस से प्रयागराज ले जाते समय घायल ने दम तोड़ दिया। अपर पुलिस अधीक्षक (पूर्वी) विद्यासागर मिश्र ने बताया कि मृतक का शव पोस्टमार्टम हेतु भेजने के साथ प्राप्त तहरीर के आधार पर आरोपी मृतक के बेटे पर मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया गया है।

बताया जाता है कि हत्या का आरोपी बेटा नशे का आदी था। वह अक्शर नशे की हालत में घर पहुंचता और स्वजनों से मारपीट गाली-गलौज करता। रोज की भांति विनोद शुक्रवार को देर रात अपने घर पहुंचा, तो पिता द्वारा टोका-टांकी की गई। जिसके बाद नशे में धुत्त विनोद ने पिता पर हमला बोल दिया और जो कुछ उसको पास मिला वह उसी से हमला करता रहा। मां और दो अन्य भाई बीच बचाव करने में जुट गए, लाठी छीनी तो डंडा उठा लिया डंडा छीना तो कुल्हाड़ी! विनोद पर तो मानो खून सवार हो चुका था।

इस दौरान ताबड़तोड़ हमले से बुजुर्ग पिता लहूलुहान हो गया और अचेत होकर जमीन पर गिरकर तड़पने लगा। प्रयागराज के स्वरूप रानी नेहरू हॉस्पिटल के लिए ले जाते समय घायल ने दम तोड़ दिया।

घटना से परिजनों में कोहराम मच गया। परिजनों को वृद्ध की मौत के अलावा कहीं न कहीं यह बात भी कचोट रही है कि नशे में हत्या कर विनोद भी सलाखों के पीछे पहुंच गया। जो बेटा बाप को कंधा देने का आसरा होता है, उसी ने उसकी जिंदगी छीन ली। घटना से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है, तो पुलिस ने आरोपी विनोद को गिरफ्तार कर जेल भेज विधिक कार्रवाई में जुटी हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.