जबलपुर में टला बड़ा रेल हादसा, सोमनाथ एक्सप्रेस के दो डिब्बे पटरी से उतरे

सौम्या केसरवानी | navpravah.com

नई दिल्ली | आज सुबह मध्य प्रदेश के जबलपुर में सोमनाथ एक्सप्रेस के दो डिब्बे पटरी से उतरने से हड़कंप मच गया। हादसे के समय गाड़ी स्टेशन से करीब 200 मीटर की दूर पर थी, हादसे के बाद अधिकारियों ने बताया कि इंदौर-जबलपुर एक्सप्रेस ट्रेन लगभग ‘डेड स्टॉप स्पीड’ पर पटरी से उतर गई थी।

पश्चिम मध्य रेलवे के सीपीआरओ हर्षित श्रीवास्तव ने इस हादसे पर कहा कि, ‘ट्रेन इंदौर से आ रही थी। जब वह जबलपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 6 की ओर जा रही थी, तो ट्रेन धीरे-धीरे चल रही थी और 2 डिब्बे पटरी से उतर गए, लेकिन रह अच्छा है कि सभी यात्री सुरक्षित हैं।’

बता दें कि ओवरनाइट एक्सप्रेस लगभग 5:30 बजे प्लेटफॉर्म 6 पर आने वाली थी, जैसे ही इंजन प्लेटफॉर्म 6 के पॉइंट से मुड़ा, अचानक से तेज आवाज आई और इंजन के पीछे लगा एसएलआर और एसी कोच के पहिए पटरी से उतर गए, इस हादसे में किसी को कुछ हुआ नहीं लेकिन एसी कोच के कई यात्री लड़खड़ा गए थे।

एक यात्री संदीप कुमार ने बताया कि वह कोच में आराम कर रहे थे, इसी दौरान कुछ इस तरह के झटके लगे जैसे बहुत तेजी से ब्रेक लगा हो। कुछ समझ में आता, तब तक ट्रेन खड़ी हो चुकी थी। कुछ देर बाद जब कोच से उतरकर बाहर देखा तो दो डिब्बे पटरी से उतरे हुए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.