आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी बने विराट कोहली, आरसीबी ने किया रिटेन

स्पोर्ट्स डेस्क | Navpravah.com

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली इन दिनों हर जगह छाए हुए हैं। क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में 50 से ज्यादा के औसत से खेलने वाले कोहली के बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए उनकी आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर बैंगलोर ने उन्हें 17 करोड़ रुपयों में रिटेन किया है। यह अब तक के आईपीएल के इतिहास में किसी खिलाड़ी की सबसे ज्यादा कीमत है।

पिछले साल बेन स्टोक्स को 14.5 करोड़ में पुणे की टीम ने खरीदा था, जो कि सबसे ज्यादा महंगे थे। इस वर्ष होने वाले आईपीएल के लिए विराट, धोनी और रोहित शर्मा उनसे आगे निकल चुके हैं। भारत के अनुभवी खिलाड़ी और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी को चेन्नई सुपरकिंग्स ने 15 करोड़ रुपयों में रिटेन क्या है। इतने में ही मुम्बई इंडियंस की टीम ने रोहित शर्मा को भी रिटेन किया है। एक खिलाड़ी को रिटेन करने की कीमत 12.5 करोड़ रखी गई थी।

राजस्थान रॉयल्स ने केवल एक खिलाड़ी अॉस्ट्रेलिया के वर्तमान कप्तान स्टीव स्मिथ को चुना है, जबकि उनके साथ टेस्ट उप कप्तान डेविड वॉर्नर और भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार सनराइजर्स हैदराबाद के साथ बने रहेंगे। किंग्स इलेवन पंजाब ने स्पिनर अक्षर पटेल को अपनी टीम में रखा है और दिल्ली ने दक्षिण अफ्रीकी क्रिस मौरिस, युवा ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर को  रिटेन किया है।

जिन फ्रेंचाइजी टीमों ने सभी तीन खिलाड़ी रिटेन किए हैं, उनमें चेन्नई सुपरकिंग्स, मुंबई इंडियन्स, दिल्ली डेयरडेविल्स और रायल चैलेंजर्स बेंगलौर शामिल हैं। चेन्नई ने धोनी के बाद टीम में रवींद्र जडेजा और सुरेश रैना को चुना है। मुंबई इंडियन्स में हार्दिक पंड्या और जसप्रीत बुमराह दूसरे और तीसरे रिटेन किये गये खिलाड़ी हैं। अगर फ्रेंचाइजी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुके तीन खिलाड़ियों को रिटेन करती है तो उनमें से पहले को 15 करोड़, दूसरे को 11 करोड़ और तीसरे को सात करोड़ रुपये मिलेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.