नेपाल के इस खिलाड़ी ने किया पहले ही मैच में कमाल

संदीप लेमिचाने
संदीप लेमिचाने

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

आईपीएल के सीजन 11 में ऐतिहासिक लम्हा तब आया जब नेपाल के युवा लेग स्पिनर संदीप लेमिचाने को दिल्ली की तरफ से आईपीएल में अपना पहला मैच खेला।

दिल्ली और बेंगुलरु के बीच हुए इस मैच में पहले तो दिल्ली ने निर्धारित 20 ओवर में केवल चार विकेट खोकर ही 181 रन बनाए, इसके बाद जब बेंगलुरु की बल्लेबाजी शुरु हुई तो दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने सभी को चौंकाते हुए संदीप से ही अपनी टीम की गेंदबाजी की शुरुआत करने का जिम्मा सौंप दिया।

संदीप ने पहले ओवर में तो कोई सफलता नहीं दिलाई लेकिन अपने दूसरे और टीम के तीसरे ओवर में ही पार्थिव पटेल को आउट कर इतिहास रच दिया, संदीप ने अपने दूसरे ओवर की चौथी गेंद पर ही पार्थिव पटेल को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया और इसके बाद मैदान पर बल्लेबाजी करने आए बेंगलुरु टीम के दिग्गज एबी डिविलियर्स को इस 17 साल के रिस्ट स्पिनर ने पहली गेंद पर अपनी गुगली से हैरान कर डाला।

संदीप को इस पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया, इससे पहले भी डिविलयर्स ने बेंगलुरु में दिल्ली ही के खिलाफ 39 गेंदों पर ही 90 की तूफानी पारी खेली थी, शनिवार के मैच में कप्तान विराट कोहली ने भी 40 गेंदों पर 70 रनों की शानदार पारी खेली थी, लेकिन वे 14वें ओवर में ही आउट हो गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here