महज 74 रनों पर ऑलआउट हुआ पाकिस्तान, न्यूज़ीलैंड की बड़ी जीत

सुनील यादव | Navpravah.com

न्यूज़ीलैंड और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे पांच वनडे मैचों की सीरीज के तीसरे मैच में न्यूज़ीलैंड ने पाकिस्तान को महज 74 रनों पर ऑलआउट करते हुए मैच को 183 रनों से जीत लिया है। इस सीरीज में न्यूज़ीलैंड की यह लगातार तीसरी जीत है। इसके साथ ही न्यूज़ीलैंड ने इस सीरीज को भी जीत लिया है।

257 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। महज 2 रनों के अंदर पाकिस्तान ने अपने तीनों सलामी बल्लेबाज के विकेट गंवा दिए। ट्रेंट बोल्ट की आग उगलती गेंदों का पाक बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं था। दर्शक बस एक बाद एक बल्लेबाजों को आते-जाते देखते रहे, मानों विकेटों की झड़ी सी लग गई। पाकिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा रन उसके अंतिम आउट होने वाले बल्लेबाज ने बनाये। रुम्मन रईस ने सबसे ज्यादा 16 रनों की पारी खेली और उनके साथ के बल्लेबाज मोहम्मद आमिर ने 14 रन बनाए। न्यूज़ीलैंड के गेंदबाज़ों का कहर ऐसा था कि पाकिस्तान के 7 बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक को छू न सके। रईस को बोल्ड कर बोल्ट ने मैच में अपने 5 शिकार पूरे किए। इस बेहतरीन प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूज़ीलैंड टीम की शुरुआत भी उतनी अच्छी नहीं रही। फहीम असरफ ने 15 के स्कोर पर मुनरो को आउट कर न्यूज़ीलैंड को पहला झटका दिया। हालांकि इसके बाद कप्तान विलियमसन और मार्टिन गुप्टिल ने संभल कर बल्लेबाजी करते हुए टीम का स्कोर 50 के पार पहुंचाया। उछाल और तेज स्विंग के चलते पिच पर टिकना काफी मुश्किल था पर कप्तान विलियमसन एक ओर से टिके रहे। गुप्टिल के आउट होने के बाद उन्होंने रॉस टेलर के साथ लम्बी साझेदारी की। विलियमसन ने 73 तो रॉस टेलर ने 52 रनों की पारी खेली। न्यूज़ीलैंड ने 50 ओवरों में 257 रन बनाए। पाकिस्तान की ओर से रुम्मन रईस और हसन अली ने 3-3 विकेट लिए।

पांच मैचों की सीरीज का तीसरा मैच भी जीतकर न्यूज़ीलैंड की टीम ने सीरीज अपने नाम कर लिया है। अब अगला मैच 16 जनवरी को हेमिल्टन के सेडन पार्क स्टेडियम पर होना है। पाकिस्तान अगले मैच में टीम के सम्मान लिए खलेगी। वनडे श्रृंखला के बाद तीन मैचों की टी20 सीरीज भी होनी है। इसलिए पाकिस्तान अपने बाकी बचे मैचों को जीतकर अपने खिलाड़ियों का मनोबल मजबूत करना चाहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.