इस खिलाड़ी का लोहा मानते हैं धोनी

Ambati Rayudu Mahendra Singh Dhon
Ambati Rayudu

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

आईपीएल 2018 में चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने हैदराबाद के खिलाफ शतकीय पारी खेलने वाले ‘मैन ऑफ द मैच’ अंबाती रायुडू की तारीफ करते हुए कहा कि वह तेज़ गेंदबाज़ और स्पिनरों के खिलाफ समान रुप से रन बना सकते हैं।

रायुडू की नाबाद 100 रन के बूते चेन्नई ने आईपीएल 2018 के मैच में हैदराबाद को एक ओवर बाकी रहते 8 विकेट से करारी शिकस्त दी थी। उन्होंने 62 गेंद की पारी में 7 छक्के और 7 चौके लगाए।

टीम की जीत के बाद धोनी ने कहा, आईपीएल शुरू होने से पहले मुझे अंबाती रायुडू के लिए जगह बनानी पड़ी, क्योंकि वह ऐसे खिलाड़ी है जिसकी प्रतिभा का मैं लोहा मानता हूं। वह तेज गेंदबाजों और स्पिनरों दोनों को अच्छी तरह से खेल सकते हैं।

ज्यादातर टीमें सलामी बल्लेबाज पर दबाव बनाने के लिए स्पिन गेंदबाज़  का सहारा लेती हैं। वह (अंबाती रायुडू) बड़े शॉट खेलने वाले खिलाड़ी की तरह नहीं दिखते है। लेकिन वह जब भी बड़ा शॉट खेलते है तो गेंद मैदान के बाहर जाती है।

उन्होंने कहा, मुझे लगा था कि दूसरी पारी में गेंद ज्यादा स्विंग करेगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। यह आश्चर्यचकित करने वाला था, हमें अच्छी शुरुआत मिली।

रायुडू ने कहा कि वह अपने खेल का लुत्फ उठा रहे है। उन्होंने कहा, टी 20 में बल्लेबाजी करने के लिए यह अच्छी जगह (सलामी बल्लेबाजी) हैं। मैं अभी इसका लुत्फ उठा रहा हूं, इसका (अच्छी बल्लेबाजी का) कोई रहस्य नहीं है। मैं पारी शुरू करने के लिए तैयार था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here