यशवंत सिन्‍हा का BJP सांसदों के नाम खुला खत

बीजेपी नेता
बीजेपी नेता

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता यशवंत सिन्‍हा मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं। इसकी क्रम में उन्‍होंने इंडियन एक्‍सप्रेस में बीजेपी सांसदों के नाम खुला खत ‘Dear Friend, speak up’ लिखा है।

उसमें सिंहा ने इन सांसदों से मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ आवाज उठाने की अपील करते हुए इन नीतियों की आलोचना की है। सिन्हा ने अपने पत्र में लिखा है कि, भारत के दुनिया की सबसे तेज गति से बढ़ती अर्थव्‍यवस्‍था के सरकार के दावे के बावजूद आर्थिक हालात चिंताजनक हैं।

भ्रष्‍टाचार एक बार फिर से सिर उठाने लगा है। कई बैंक घोटाले सामने आए हैं और घोटाला करने वाले देश से बाहर भागने में कामयाब रहे हैं और सरकार असहाय सी देखते रह गई है।

उन्होंने लिखा है कि, महिलाएं आज जिस कदर असुरक्षित हैं। वैसा पहले कभी नहीं हुआ है। बलात्‍कार के मामले बढ़े हैं और बलात्‍कारियों पर सख्‍त कार्रवाई करने के बजाय हम उनसे क्षमा मांगते हुए दिखते हैं।

सरकार की विदेश नीति पर यदि नजर डाली जाए तो प्रधानमंत्री के लगातार विदेशी दौरों और विदेशी राजनेताओं के साथ गले लगने की तस्‍वीरें ही दिखती हैं। भले ही वह इसे पसंद या नापसंद करते हों, इनसे लेकिन असल में कुछ हासिल होता नहीं दिखता, हमारे पड़ोसियों के साथ रिश्‍ते मधुर नहीं हैं।

उन्होंने आगे लिखा है कि, पार्टी में आंतरिक लोकतंत्र पूरी तरह से खत्‍म हो गया है। मित्रों ने मुझे बताया कि यहां तक कि पार्टी की संसदीय दल की बैठकों में भी उनको अपने विचार रखने का मौका नहीं मिलता। पार्टी की अन्‍य बैठकों में भी केवल एकतरफा संवाद होता है। वे बोलते हैं और आप सुनते हैं। पीएम के पास आपके लिए समय ही नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.