गोवा में हमें सरकार बनाने का मौका मिलना चाहिए – कांग्रेस

Rahul model in rajasthan by congress
Rahul model in rajasthan by congress

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

कर्नाटक में सरकार गठन को लेकर चल रही सियासी उठापटक चल रही है। अब इन सबके बीच कांग्रेस ने पलटवार किया है, कांग्रेस का दावा कि वह सबसे बड़ी पार्टी है, इसलिए उसे सरकार बनाने का मौका मिलना चाहिए।

कुछ इसी तरह का सियासी ड्रामा बिहार में भी देखने को मिल रहा है। आरजेडी नेता तेजस्वी यादव राज्यपाल से मिलने वाले हैं। पार्टी का कहना है कि चूंकि आरजेडी सबसे बड़ी पार्टी है, इसलिए उसे सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया जाना चाहिए।

वहीं न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार, गोवा कांग्रेस प्रभारी आज गोवा पहुंच रहे हैं। वह पार्टी के अन्य नेताओं के साथ राज्यपाल से मुलाकात करेंगे, यदि आवश्यक हुआ तो पार्टी के विधायकों की परेड कराई जाएगी।

गोवा कांग्रेस के प्रवक्ता यतीश नाइक ने कहा 2017 में, हमने 17 सीटें जीती थीं और हम सबसे बड़ी पार्टी थे लेकिन राज्यपाल ने हमें सरकार बनाने के लिए आमंत्रित नहीं किया गया। बीजेपी के पास 13 सीटें थी, उसे सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया गया।

चूंकि कर्नाटक में बीजेपी को सबसे बड़ी पार्टी होने के कारण सरकार बनाने के लिए पहले मौका दिया गया है। इसलिए हम राज्यपाल से अपील करते हैं कि वह हमें भी उसी तर्ज पर सरकार बनाने का मौका दें।

गोवा के विधानसभा के चुनाव में कांग्रेस 17 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी, उसके पास बहुमत से चार सीटें कम थीं, राज्य में बीजेपी को 14 सीट मिली थीं और उसने गोवा फॉरवर्ड पार्टी तथा एमजीपी के साथ मिलकर सरकार बना ली थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.