भाजपा नेता ने कहा, “बदल दिया जाए AMU का नाम”

AMU
बदला जाए AMU का नाम,

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में लगी मोहम्‍मद अली जिन्‍ना की तस्‍वीर से हुए विवाद पर बीजेपी विधायक सहेंद्र सिंह रमाला ने कहा है कि एएमयू का नाम ही बदल दिया जाना चाहिए।

उनका कहना है कि इससे एएमयू में चल रही राजनीति और जिन्‍ना विवाद ही खत्‍म हो जाएगा, उन्‍होंने आज कहा कि धर्म की आड़ में विशेष व्‍यक्ति के नाम पर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में राजनीति होती है।

बागपत में मौजूद बीजेपी विधायक सहेंद्र सिंह रमाला ने कहा कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी  का नाम बदलकर महाराजा महेंद्र प्रताप यूनिवर्सिटी रख दिया जाए, उनका कहना है कि वह इस मांग को लेकर यूपी विधानसभा के आगामी सत्र में अपना प्रस्‍ताव पेश करेंगे।

पिछले दिनों अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के अंदर लगी पाकिस्‍तान के संस्‍थापक मोहम्‍मद अली जिन्‍ना की तस्‍वीर को लेकर देशभर में सियासत तेज हो गई थी, विभिन्‍न नेता इस मामले पर अलग-अलग राजनीतिक बयान दे रहे थे।

एएमयू में लगी मोहम्‍मद अली जिन्‍ना की तस्‍वीर के कारण देश में राजनीतिक माहौल गरमाने के बाद कुछ संगठन तस्‍वीर हटाए जाने की मांग को लेकर विरोध-प्रदर्शन कर रहे थे, वहीं मई में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ द्वारा चिंता जताने के बाद जिन्‍ना की तस्‍वीर को अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से हटाने की कवायद तेज कर दी गई।

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी स्पष्ट कर दिया था कि जिन्ना को इतना महत्व देने का कोई मतलब नहीं है, इसके बाद विश्वविद्यालय कार्यपरिषद की ओर से जिन्ना की तस्वीर हटाने को लेकर प्रस्ताव लाने की कवायद शुरू की गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.