हॉलीवुड निर्माता हार्वे विंस्टीन कर सकते है आत्मसमर्पण 

हॉलीवुड निर्माता हार्वे विंस्टीन
हॉलीवुड निर्माता हार्वे विंस्टीन

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

हॉलीवुड निर्माता हार्वे विंस्टीन एक महिला के साथ दुष्कर्म और दूसरी को उसके साथ जबरन ओरल सेक्स के लिए मजबूर करने के मामले में शुक्रवार को मैनहट्टन पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर सकता है। कानून प्रवर्तन के अधिकारियों ने यह जानकारी दी है।

वहीं न्यूजपेपर ‘द न्यूयॉर्क टाइम्स’ के मुताबिक, विंस्टीन के खिलाफ कई महिलाओं ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं। विंस्टीन के गंभीर मामले सामने आने के बाद कई महिलाओं ने #me too कैंपेन के जरिए प्रभावशाली और पावरफुल लोगों द्वारा यौन उत्पीड़न किए जाने की बात को दुनिया के सामने रखा है।

गिरफ्तारी के पहले हार्वे विंस्टीन ने खुद से ज्यादा अपने परिवार को लेकर चिंता जताई है। एक सूत्र ने ‘पीपुल डॉट कॉम’ को बताया, “हार्वे स्टैंडर्ड लीगल प्रोटोकॉल का पालन करेंगे। इस दौरान वे अपने आत्मसुधार के प्रति ईमानदार हैं और परिवार, दोस्तों पर भरोसा कर रहे हैं।

सूत्र ने बताया कि विंस्टीन अभी भी हंसी-मजाक कर रहा है और उसे अपने परिवार को लेकर खासतौर से चिंता है। आरोपों की लंबी जांच के बाद मैनहट्टन में जांचकर्ता विंस्टीन (66) को शुक्रवार को गिरफ्तार करने की तैयारी कर रहे हैं।

द न्यूयॉर्क टाइम्स और न्यूयॉर्क डेली न्यूज ने बताया कि मामले में यह आरोप शामिल किया जाएगा कि विंस्टीन ने 2004 में ऑडिशन के दौरान लूसिया इवांस को मौखिक सेक्स करने के लिए मजबूर किया था। विंस्टीन ने ‘शेक्सपीयर इन लव, क्राउचिंग टाइगर,हिडन ड्रैगन’ और ‘शैल वी डांस’ जैसी फिल्मों का निर्माण किया है।

बता दें, हॉलीवुड फिल्म निर्माता हॉर्वे विंस्टीन पर 90 से ज्यादा महिलाओं ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं। एंजेलिना जोली से लेकर सलमा हायेक तक ने उन पर आरोप लगाए। इसके बाद सोशल मीडिया पर मीटू नाम से एक कैंपेन भी चलाया गया, जिसके तहत हजारों महिलाओं ने अपनी आपबीती सुनाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.