शत्रुघ्न सिन्हा ने पीएम मोदी पर ट्विटर के जरिये कसा तंज

शत्रुघ्न सिन्हा
शत्रुघ्न सिन्हा

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

पीएम मोदी के भाषणों को भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने उन्हें आड़े हाथ लिया है। उन्होंने अपने एक के बाद एक ट्वीट में पीएम मोदी के भाषण का संदर्भ देते हुए उसकी सच्चाई जाहिर की।

क्रांतिकारी भगत सिंह से कांग्रेस के किसी नेता के नहीं मिलने के जिक्र पर शत्रुघ्न सिन्हा ने पीएम मोदी  पर निशाना साधते हुए कहा कि आपके भाषण में सच्चाई नहीं है।

सिन्हा ने ट्वीट करते हुए लिखा, डियर सर, आपने कहा कि कोई कांग्रेस नेता भगत सिंह से मिलने नहीं गया। लेकिन सच्चाई यह है कि जवाहरलाल नेहरू 9 अगस्त 1929 को भगत सिंह से जेल में मिले थे। आपने दो बार 2013 और 2017 में कहा कि तक्षशिला बिहार में है। सच्चाई यह है कि तक्षशिला पाकिस्तान में है। जबकि नालंदा बिहार में।

एक ट्वीट में उन्होंने लिखा, पीएम ने कहा था कि नेहरू ने 1962 में हुए भारत-चीन युद्ध के नायक जनरल करिअप्पा को अपमानित किया था। लेकिन हकीकत यह है कि जनरल करिअप्पा भारत-चीन युद्ध शुरू होने से 9 साल पहले 1953 में ही रिटायर हो गए थे।

एक दूसरे ट्वीट में शत्रुघ्न सिन्हा ने लिखा कि, आपने कहा कि 1948 में बतौर सेना प्रमुख जनरल थिमैया को उस समय के रक्षा मंत्री कृष्ण मेनन ने बेइज्जत किया था। लेकिन वास्तव में मेनन 1957 से 1961 तक रक्षामंत्री रहे, 1948 में रक्षामंत्री बलदेव सिंह थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.