सदमे में रोहित सरदाना की पत्नी

रोहित सरदाना को फिर मिली धमकी
राजेश सोनी । Navpravah.com
पत्रकार रोहित सरदाना अपनी बेबाक पत्रकारिता के लिए पत्रकारिता जगत में जाने जाते हैं। सरदाना की इसी बेबाक पत्रकारिता के कारण उन पर कई  मौलवियों द्वारा फतवे जारी कर दिए गए। हाल ही के एक फतवे में उनका सर कलम करने की बात कही गई है। ऐसे ही फतवों के कारण रोहित सरदाना की पत्नी प्रमिला दीक्षित ने कहा उनके पति के खिलाफ ऐसे फतवों से उन्हें डर लगता है।
 
रोहित सरदाना की पत्नी प्रमिला ने अपना डर ट्वीट के द्वारा बयां किया और उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा “कोई मौलाना मेरे पति का सिर कलम करने की बात करता है, तो खौफ होता है।
 
पिछले दिनों एक मौलाना ने रोहित के सिर लाने वाले को एक करोड़ का इनाम घोषित किया था। कुछ दिन बाद ही मौलाना के इस घोषणा का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसमें मौलाना साफ -साफ देश के कानून की धज्जियां उड़ाते और लोगों को कानून हाथ में लेने के लिए उकसाते नजर आ रहा है।
 
मौलाना आगे इस वीडियो में लोगों से कहता नजर आ रहा है, एक टीवी एंकर है रोहित सरदाना नाम से , उसने शहजादी की तोहिन की है। वो क्या हमें गूंगा समज रहा है। हम खुमैनी को मानने वाले हैं। जैसे इमाम खुमैनी ने किया था जो सलमान रुश्दी का सर लाएगा उसे पैसे देंगे। आज वैसे मैं भी एलान कर रहा हुँ की जो सरदाना का सर लाएगा उसे एक करोड़ का इनाम दिया जाएगा।
 
आपको बता दें कि कुछ दिन पहले रोहित सरदाना ने ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने लिखा था “अभिव्यक्ति की आज़ादी- फ़िल्मों के नाम सेक्सी दुर्गा, सेक्सी राधा रखने में ही है क्या? क्या आपने कभी सेक्सी फ़ातिमा, सेक्सी आएशा या सेक्सी मेरी जैसे नाम सुने हैं फ़िल्मों के?’ हालांकि उनका ये ट्वीट निजी नहीं था। इसी ट्वीट के बाद विवाद इतना गहरा गया और नौबत यहाँ तक आ गई।
 
ध्यान देने वाली बात यह है कि मीडिया बिरादरी से जुड़े हुए लोग रोहित सरदाना के साथ खड़े नजर नहीं आ रहे हैं। अब तो मीडिया बिरादरी के लोग भी विचारधाराओं को देख अपना समर्थन देते हैं, अगर पत्रकार उनकी विचारधारा से जुड़ा हुआ है, तो उस विचारधारा के पत्रकार उनका समर्थन करते हैं नहीं तो  प्रतिक्रिया देते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.