महाराष्ट्र: अब मराठाओं को मिलेगा 16% आरक्षण

देवेंद्र फडणवीस ने आरक्षण को लेकर दिया बड़ा बयान
देवेंद्र फडणवीस ने आरक्षण को लेकर दिया बड़ा बयान

एनपी न्यूज़ नेटवर्क । Navpravah.com

महाराष्ट्र सरकार ने मराठा समुदाय को आज बड़ी सौगात दी है, फड़णवीस सरकार ने राज्य की नौकरियों एवं शिक्षा क्षेत्र में मराठा समुदाय को 16 फीसदी आरक्षण को मंजूरी दे दी है।

फड़णवीस ने कहा, ‘मराठा आरक्षण रिपोर्ट के लिए हमने मानक प्रक्रिया को पूरा किया है और हम आज इस पर विधेयक ला रहे हैं। जहां तक धांगर आरक्षण की बात है, तो हमने एक सब-कमेटी बनाई है जो शीघ्र ही इस बारे में अपनी रिपोर्ट सौंपेगी।

बता दें कि फड़णवीस सरकार ने गत 18 नवंबर को विधेयक पारित कर दिया था और इसे विधानसभा के शीतकालीन सत्र में पेश किया जाना था, शिवसेना इस विधेयक का समर्थन करने की बात कह चुकी है। इससे पहले अहमदनगर में एक रैली में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा था, ‘हमें पिछड़ा आयोग से मराठा आरक्षण पर रिपोर्ट मिली है। मैं आप सभी को 1 दिसंबर को जश्न मनाने के लिए तैयार रहने का अनुरोध करता हूं।’

गौरतलब है कि मराठा कोटा पर राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग की रिपोर्ट को सदन में पेश करने की मांग को लेकर मंगलवार (27 नवंबर) को भी जमकर हंगामा हुआ था, मुख्यमंत्री देवेंद्र फडऩवीस ने विपक्षी दलों पर मराठा कोटा पर त्वरित कार्रवाई में बाधा डालने का आरोप लगाया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.