बैंक घोटाले मामले में बीजेपी नेता ने राहुल गाँधी और चिदंबरम को घेरा

Ravi Shankar Prasad, Minister of telecom at the Indian Express idea exchange in Noida on August 14th 2015. Express photo by Ravi Kanojia.

नई दिल्ली ब्यूरो | Navpravah.com

बीजेपी ने आज कांग्रेस पर बड़ा हमला बोलते हुए देश में हो रहे बैंकिंग घोटालों पर यूपीए सरकार पर सवाल खड़े कर दिये हैं। बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि 16 मई, 2014 को यूपीए के वित्त मंत्री ने 7 कंपनियों को गोल्ड स्कीम में एंट्री दी थी।

केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने सवाल किया कि पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम बताएं कि किस के दवाब में उन्होंने इन कंपनियों को नियमों से परे जाकर फायदा पहुंचाया था, जिसमें मेहुल चौकसी की भी कंपनी शामिल थी। उन्होंने राहुल गांधी और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम से सवाल किया कि कांग्रेसी नेता बताएं कि सरकार की गोल्ड स्कीम (80:20 स्कीम) के तहत उन्होंने सात निजी कंपनियों को फायदा पहुंचाया था।

प्रसाद ने कहा कि 2013 में 80:20 स्कीम लॉन्च की गई थी, इसको नवंबर 2014 में फिर से लाया गया था। 16 मई, 2014 को जिस दिन इस स्कीम के परिणामों की घोषणा होनी थी, तत्कालीन वित्त मंत्री ने 7 निजी कंपनियों को इस स्कीम में शामिल किया था।

उन्होंने कहा कि पी. चिदंबरम का इन कंपनियों पर सीधा आशीर्वाद था। उन्होंने आरोप लगाया कि तथाकथित अर्थशास्त्री प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की देखरेख में ही देश की बैंकिंग व्यवस्था के साथ खिलवाड़ किया गया था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस लगातार जनाधार खो रही है और इस समय बौखला कर देश में भय और भ्रम का माहौल पैदा कर रही है। उन्होंने कहा कि नॉर्थ-ईस्ट में कांग्रेस का अच्छा-खासा जनाधार था, लेकिन इन चुनावों में वहां भी कांग्रेस को नकार दिया गया। वैसे भी नतीजा सबके सामने है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.