राजस्थान की शिक्षा व्यवस्था की खुली पोल 

राजस्थान में सब पर भारी वसुंधरा राजे
राजस्थान में सब पर भारी वसुंधरा राजे
एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com
राजस्थान शिक्षा व्यवस्था की पोल खुल गई है। ऐसा हम नहीं कह रहे हैं, यह 10वीं की परीक्षा के पेपर से नजर आ रहा है। दसवीं के अंग्रेजी पेपर में काफी वर्तनी की गलतियां पाई गई हैं।
बता दें कि जयपुर के स्कूलों में पढ़ने वाले दसवीं के बच्चों को दिए गए इस पैसेज में कई वर्तनी की गलतियां पाई गई हैं। उदाहरण के लिए, पैसेज में लिखा,”modi served as the chief minister of gujarat for four terms ….. as a spoker he is known as a croad -puller. he is the most sovy political leader of india. आप देख सकते हैं कि इस पैसेज में अंग्रेजी वर्तनी की कई गलतियां हैं। जैसे -spoker ,croad -puller. इस मामले ने वसुंधरा सरकार की शिक्षा व्यवस्था और शिक्षा विभाग के अधिकारियों पर कई सवाल खड़े कर दिए हैं। 
 

पीएम मोदी को पाठ्यक्रम में शामिल करने से गहराया विवाद- 

राजस्थान के वसुंधरा राजे सरकार में दसवीं में पढ़ने वाले बच्चों के पाठ्यक्रम में परीक्षा के दौरान अंग्रेजी के प्रश्न-पत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एक मैसेज दिया गया था और उस पर आधारित कुल 7 सवाल पूछे गए थे। इसके बाद, सूबे की राजनीति गरमा गई है। राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन पायलट ने आरोप लगाया कि स्कूल पाठ्यक्रम में बदलाव करने का साफ़ मकसद है, भाजपा अपनी विचारधारा सभी बच्चों पर थोपना चाहती है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.