राहुल गांधी ने दागा एक और सवाल

गोवा में सरकार बनाने की कोशिश में लगी कांग्रेस
सौम्या केसरवानी। Navpravah.com
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को नरेन्द्र मोदी से अपना 14वां सवाल पूछा है। राहुल गांधी ने अपने नए सवाल में पीएम मोदी से गुजरात में दलितों पर हो रहे अत्याचारों पर चुप्पी साधने का आरोप लगाया है।
राहुल गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट से लिखा, “22 सालों का हिसाब#गुजरात_मांगे_जवाब 14वां सवाल: न जमीन, न रोजगार, न स्वास्थ्य, न शिक्षा गुजरात के दलितों को मिली है, बस असुरक्षा, ऊना की दर्दनाक घटना पर मोदीजी हैं मौन, इस घटना की जवाबदेही लेगा फिर कौन? कानून तो बहुत बने दलितों के नाम, कौन देगा मगर इन्हे सही अंजाम?”
गुजरात के सोमनाथ जिले के ऊना में घटी इस घटना में मृत गाय की खाल निकाल रहे दलित समुदाय के लोगों की कुछ दूसरे लोगों ने डंडों, छड़ों से पिटायी कर दी और उनसे मोबाइल छीनकर उनका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया था। ऊना दलित कांड के बाद बीजेपी शासित सरकार के खिलाफ दलित एकजुट हुए और हर जिला मुख्यालय में प्रदर्शन किया था।
गुजरात में पहले चरण का मतदान 9 दिसंबर को हुआ था और दूसरे चरण के लिए 14 दिंसबर को होने वाले मतदान से पहले चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन है। आज राहुल गांधी अहमदाबाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं। 
गुजरात विधानसभा की 93 सीटों के लिए दूसरे चरण का मतदान 14 दिसंबर को होगा। ऐसे में दोनों ही दलों की तरफ से धुआंधार चुनाव प्रचार किया जा रहा है, दोनों ही पक्ष लगातार अपनी जीत के दावे कर रहे हैं। बीजेपी राज्य की सत्ता में 1995 से बनी हुई है और 22 साल के लंबी सत्ता विरोधी लहर का कांग्रेस इस बार के चुनाव में फायदा उठाना चाहती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.