4 मई को जनता को केंद्र सरकार देगी खुशखबरी

केंद्र सरकार देगी
केंद्र सरकार देगी

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

मोदी सरकार जल्द ही आम जनता को खुशखबरी देने वाली है। 4 मई को पब्लिक के लिए खुशखबरी की घोषणा हो सकती है। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि सरकार इसके लिए पहले से तैयार है।

4 मई को GST काउंसिल की 27वीं बैठक है, GST की इस बैठक को काफी अहम माना जा रहा है। इसमें कई जरूरी बदलाव किए जा सकते हैं। एक्सपर्ट्स की माने तो GST काउंसिल की यह बैठक कर्नाटक चुनावों पर भी असर डाल सकती है।

बैठक के बाद रोजमर्रा की चीजें सस्ती हो सकती है। इस बैठक के बाद चीनी खाना या उससे बने व्यंजनों पर असर पड़ सकता है, सरकार चीनी पर 5 फीसदी सेस लगा सकती है।पिछले दो महीने से लगातार पेट्रोल-डीजल के दाम  ऊंचाई पर चल रहे हैं। दिल्ली में पेट्रोल के दाम जहां 5 साल की ऊंचाई पर हैं, वहीं, डीजल की कीमतें अब तक के रिकॉर्ड स्तर पर है।

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच लंबे समय से इसे GST के दायरे में लाने की मांग हो रही है, लेकिन, कई राज्य इसका विरोध कर रहे हैं, क्योंकि, पेट्रोल-डीजल को GST के दायरे में लाने से राज्यों को टैक्स के जरिए होने वाली कमाई पर काफी असर पड़ेगा।

डिजिटल लेनदेन को बढ़ावा देने के लिए दुकानदारों को भी कैशबैक जैसे आकर्षक ऑफर का फायदा मिल सकता है, इसके लिए सरकार एक प्रस्ताव पर विचार कर रही है।

जीएसटी के दायरे में आने वाले करोड़ों कारोबारियों को केंद्र सरकार बड़ा तोहफा दे सकती है। इन कारोबारियों को हर महीने 3 रिटर्न फाइल करने की बाध्यता से मुक्ति मिल सकती है। इससे कारोबारी अपना बिजनेस आसानी से कर सकेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.