RSS के कार्यक्रम में जाने से बचें प्रणब मुखर्जी -जयराम रमेश

प्रणब मुखर्जी
कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि, प्रणब मुखर्जी RSS के कार्यक्रम में ना जाएं

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को 7 जून को नागपुर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यक्रम में जाने का न्यौता मिला है, जिसके बाद इस बात पर कांग्रेस के कुछ वरिष्ठ नेता पहले ही ऐतराज कर चुके हैं।

अब पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा है की प्रणब मुखर्जी को किसी सूरत में RSS के कार्यक्रम में नहीं जाना चाहिए।

उन्होंने एक निजी चैनल बताया कि इस बारे में उन्होंने प्रणब मुखर्जी को पत्र लिखा है, पत्र में रमेश ने कहा कि प्रणब मुखर्जी जैसे विद्वान और सेकुलर आदमी को RSS के साथ किसी तरह की नजदीकी नहीं दिखानी चाहिए।

जयराम ने कहा कि इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि प्रणब दा RSS के कार्यक्रम में क्या बोलते हैं, बुनियादी बात तो यही है कि उनके जैसा शख्‍स वहां क्यों जा रहा है? जयराम ने कहा कि उन्होंने पिछले 30 साल प्रणब दा के साथ पार्टी में, योजना आयोग में और यूपीए सरकार में काम किया है, उनके जैसे आदमी का RSS के कार्यक्रम में जाना उन्हें बहुत दुख पहुंचा रहा है।

इस सवाल पर कि क्या प्रणब मुखर्जी ने उनके पत्र का कोई उत्तर दिया? जयराम रमेश ने कहा, न तो उन्होंने कोई उत्तर दिया है, न ही उत्तर आने की कोई उम्मीद है, लेकिन वो उस विचारधारा के पास कैसे जा सकते हैं जो लंबे समय से देश को बांटने का काम कर रही है और इसकी मुखालफत आप पूरी जिंदगी करते रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.