कांग्रेस के ‘उपवास मंच’ से उतारे गए जगदीश टाइटलर और सज्जन कुमार

टाइटलर और सज्जन कुमार
टाइटलर और सज्जन कुमार

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

कांग्रेस की ओर से आयोजित देशव्यापी उपवास विवादों में फंस गया है। ANI के अनुसार, राजघाट पर आयोजित उपवास कार्यक्रम में पार्टी के नेता जगदीश टाइटलर और सज्जन कुमार हिस्सा लेने पहुंचे थे।

लेकिन उन दोनों को मंच से उतार दिया गया। बताया जा रहा है कि सज्जन कुमार और जगदीश टाइटलर 1984 सिख दंगा मामले में आरोपी हैं। ऐसे में उनके राहुल गांधी के बगल में बैठने से उनकी छवि को नुकसान पहुंच सकता था।इसलिए उन्हें मंच से उतरने के लिए कह दिया गया।

पार्टी के वरिष्ठ नेता अरविंदर सिंह लवली ने कहा कि यह उपवास पार्टी की ओर से आयोजित की गई है। इसलिए इसमें सभी नेता शामिल होने आ रहे हैं। उन्होंने सज्जन कुमार और जगदीश टाइटलर के मंच से उतारे जाने की बात को खारिज कर दिया।

वहीं जगदीश टाइटलर ने भी आरोपों को खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा कि उनके ऊपर ऐसे कोई आरोप नहीं हैं। जिसके चलते उन्हें पार्टी के मंच से उतारा जाए।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुवाई में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की समाधि स्थल राजघाट पर उपवास का आयोजन किया गया। इसके अलावा देशभर में कांग्रेस पार्टी के नेता पार्टी कार्यालय में उपवास पर हैं।

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने एक बयान में कहा कि जब से बीजेपी सरकार बनी है तब से देश एवं प्रदेश में सामाजिक समरसता एवं सद्भावना को आघात पहुंचा है।

उन्होंने कहा कि विगत चार सालों में असामाजिक तत्वों ने शांति व्यवस्था को बिगाडऩे एवं आपस में फूट डालकर लोगों को लड़वाने का काम किया है और सरकार मकूदर्शक बनकर बैठी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.