टीपू सुल्तान की वजह से फिर हुआ विवाद, भड़के येदियुरप्पा

टीपू सुल्तान की वजह से फिर हुआ विवाद
टीपू सुल्तान की वजह से फिर हुआ विवाद

सौम्या केसरवानी | Navpravah.com

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने टीपू सुल्तान की जयंती मनाने पर कहा है कि वे टीपू सुल्तान की जयंती मनाने का विरोध जारी रखेंगें।

उन्होंने कहा कि टीपू सुल्तान से जुड़े किसी भी सेलिब्रेशन का जनता समर्थन नहीं कर रही है, लोगों की भावनाओं का ख्याल रखते हुए राज्य सरकार को टीपू सुल्तान की जयंती मनाने से कार्यक्रम को रद्द कर देना चाहिए।

बेल्लारी लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में बीजेपी की हार हुई है, राजनीतिक गलियारे में चर्चा है कि जनार्दन रेड्डी पर लगे गंभीर आरोपों की वजह से बीजेपी प्रत्याशी की हार हुई है।

मालूम हो कि कर्नाटक सरकार ने 10 नवंबर को टीपू सुल्तान की जयंती बनाएगी, बीजेपी का आरोप है कि ऐसे समारोहों के जरिए सरकार सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश कर रही है, साथ ही, राज्य सरकार ने उस दिन कानून व्यवस्था की स्थिति बिगाड़ने की कोशिश करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी है।

मैसूर रियासत के 18वीं सदी के शासक टीपू सुल्तान के जयन्ती समारोह को 2016 से राज्य सरकार 10 नवंबर को मनाते आ रही है, उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर ने मीडिया से कहा कि, भाजपा टीपू जयंती मुद्दे पर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास कर रही है, हम उन्हें ऐसा नहीं करने देंगें, कानून-व्यवस्था खराब करने के किसी भी प्रयास से सख्ती से निपटा जाएगा।

गौरतलब है कि भाजपा और आरएसएस ने 10 नवंबर 2016 को समारोह आयोजित करने के सरकार के फैसले की आलोचना करते हुए इसे ‘अल्पसंख्यक तुष्टीकरण’ करार दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.