आज शीतकालीन सत्र का आखरी दिन, फंस सकता है तीन तलाक बिल

फंस सकता है तीन तलाक बिल

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com 

आज शीतकालीन सत्र का आखरी दिन है और केंद सरकार अब तक तीन तलाक विरोधी बिल को राज्यसभा से पास नहीं करा पाई है। वहीं लोकसभा में इस बिल पर सरकार के साथ खड़ी कांग्रेस राज्यसभा में इस बिल का विरोध कर रही है। सरकार को तीन तलाक बिल पर पटकनी देने की कांग्रेस ने पूरी तैयारी कर ली है। 
 
कांग्रेस और अन्य दलों के हंगामे के चलते तीन तलाक विरोधी बिल पर संसद में चर्चा नहीं हो पा रही है। बता दें कि पिछले 3 दिनों से राज्यसभा में इस तीन तलाक बिल के विरोध में जोरदार हंगामा हो रहा है। कांग्रेस की मांग है कि इस तीन तलाक विरोधी बिल को सेलेक्ट कमिटी के पास भेजा जाए। कांग्रेस और भाजपा दोनों पार्टियों ने व्हिप जारी कर अपने-अपने सदस्यों को सदन में मौजूद रहने के लिए निर्देश दिए है।
 
लोकसभा में बहुमत होने के कारण केंद्र सरकार ने बड़ी ही आराम से इस तीन तलाक विरोधी बिल को पास करा लिया था। राज्यसभा में केंद्र सरकार को इस बिल को पास कराने में काफी कठनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। विपक्ष का साफ़ कहना है कि इस बिल में कई खामियां हैं, जिसके सुधार के लिए इस बिल को सेलेक्ट कमिटी के पास भेजना चाहिए। सरकार का कांग्रेस पर आरोप है कि कांग्रेस इस बिल को सेलेक्ट कमिटी के पास भेजकर लटकाना चाहती है। कांग्रेस इस मुद्दे पर दोहरे मापदंड अपना रही है।   

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.