हरियाणा: भाजपा नेता अनिल विज के बयान से चढ़ा सियासी पारा

Anil Vi
Haryana Health and Sports Minister Anil Vij

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

हरियाणा के स्वास्थ्य और खेल मंत्री अनिल विज ने कहा है कि यह अनिवार्य होना चाहिए कि देश का हर नागरिक कुछ समय के लिए आरएसएस में जरूर शामिल हों।

न्‍यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, विज ने कहा, पूर्व राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी द्वारा राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ के कार्यक्रम का न्‍योता स्‍वीकार किए जाने को अच्‍छा कदम बताया है।

आरएसएस एक राष्ट्रवादी संगठन है जो व्यक्ति के चरित्र को विकसित करता है। देश के हर नागरिक के लिए अनिवार्य होना चाहिए कि वह कुछ समय के लिए आरएसएस में जरूर शामिल हों।

पूर्व राष्ट्रपति एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रह चुके प्रणब मुखर्जी के यहां अगले माह राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के एक कार्यक्रम में शामिल होने की उम्मीद है।

आरएसएस के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख अरूण कुमार ने बताया। हमने भारत के पूर्व राष्ट्रपति को इसके लिए आमंत्रित किया था और यह उनकी महानता है कि उन्होंने कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अपनी सम्मति दे दी है।

प्रणब मुखर्जी को आरएसएस के स्वयं सेवकों के लिए आयोजित संघ शिक्षा वर्ग के दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया है। यह कार्यक्रम सात जून को नागपुर स्थित संघ मुख्यालय में आयोजित किया जाएगा।

आरएसएस के एक पदाधिकारी ने कहा कि, 7 जून को 25 दिन तक चलने वाला प्रशिक्षण पूर्ण हो जाएगा, इसके लिए पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को आमंत्रित किया गया था और उन्होंने अपनी सहमति दे दी है, इस बारे में आधिकारिक घोषणा एक-दो दिन में की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.