गुजरात चुनाव: 6 केंद्रों पर होंगे दोबारा मतदान -चुनाव आयोग 

6 केन्द्रों पर फिर होंगे मतदान: चुनाव आयोग
एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com 
गुजरात विधानसभा चुनाव में निर्वाचन आयोग ने 6 मतदान केंद्रों पर रविवार को दोबारा चुनाव करने के आदेश दिए हैं। दूसरे चरण के चुनाव के दौरान हुए तकनीकि कारणों के चलते निर्वाचन आयोग ने शुक्रवार रात इन मतदान केंद्रों पर फिर से चुनाव करने का आदेश दिया और इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन में मौजूद डेटा को हटा लिया गया। 
 
बता दें कि दूसरे चरण का मतदान 14 दिसंबर को सम्पन्न हुआ, इस दौरान कुछ मतदान केंद्रों पर तकनीकी समस्याएं भी सामने आई। जिसको देखते हुए, चुनाव आयोग ने उन मतदान केंद्रों पर चुनाव दोबारा करवाने का निर्णय लिया है। गुजरात का मुख्य निर्वाचन अधिकारी बी.बी. सवेन ने वाडगाम विधानसभा क्षेत्र की छानियां -1 और छानियां -2, सावली क्षेत्र के नहारा -1 और सकरदा -7, विरमगाम विधान सभा के बूथ नंबर 27 और दस्करोई विधानसभा के नवा नारोदा मतदान केंद्र में अब दोबारा चुनाव करवाए जाएंगे। 
गौरतलब है कि 9 दिसंबर को पहले चरण में सौराष्ट्र, दक्षिण गुजरात और कच्छ की 89 सीटों के लिए मतदान हुआ था, जिसमें 66.75 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था। 14 दिसंबर को दूसरे चरण में उत्तर और मध्य गुजरात की 93 सीटों के लिए मतदान प्रतिशत 69.99 प्रतिशत रहा। मतदान के पश्चात शुरूआती आकलन 68.70 प्रतिशत दर्ज किया गया था। 

चुनाव आयोग ने मोदासा के जमात, विसनगर के रालीस-3, वेजलपुर का वेजलपुर -58, बिकारजी के पेल्लुड़ा -1 और कटोसन -3, वाटवा के वस्त्र -55, जामलपुर-खादिया का खादिया -16, सावली का पिलोल -2 और सनकड़ा विधान सभा क्षेत्र के गोजपुर और सोंगेर मतदान केंद्रों पर वीवीपीएटी द्वारा वोटगणना के आदेश दिए गए।निर्वाचन आयोग ने स्पष्ट किया कि कहा है कि आयोग के निर्देशानुसार वीवीपीएटी के माध्यम से मतगणना होगी। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.