गुजरात चुनाव: राजकोट में आपस में भिड़े भाजपा-कांग्रेस कार्यकर्ता

एनपी न्यूज़ डेस्क । Navpravah.com

गुजरात चुनाव जैसे-जैसे पास आ रहा है, वैसे -वैसे सूबे की राजनीति गरमाती जा रही है। हाल की एक घटना में भाजपा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के भिड़ने का मामला सामने आया है। राजकोट से कांग्रेस उमीदवार इंद्रनील राज्यगुरु के पोस्टर हटाने पर यह पूरा बबाल मच गया।

बता दें कि राजकोट से कांग्रेस के नेता इंद्रनील राज्यगुरु राजकोट सीट से कांग्रेस के उमीदवार हैं और वे सूबे के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी के सामने चुनाव लड़ रहे हैं। प्रधानमंत्री के राजकोट दौरे के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस उमीदवार इंद्रनील के राजकोट शहर से जब पोस्टर हटाने लगे, तब उसी समय उनको रोकने के लिए इंद्रनील अपने कार्यकर्ताओं के साथ वहां पहुँच गए थे। जब उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं को पोस्टर निकाल से रोकने की कोशिश की, उसी दौरान दोनों पार्टी के कार्यकर्त्ता आपस में भिड़ गए।

इस संघर्ष में कई कार्यकर्ताओं को चोट भी आई और फिर उन्हें उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया। राज्यगुरु गुजरात चुनाव में सबसे अमीर उमीदवार हैं। इस घटना का एक वीडियो भी वायरल हुआ, जिसमें पुलिस इंद्रनील को पुलिस की गाड़ी में बैठा थी नजर आ रही हैं। इंद्रनील के गिरफ्तारी के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पुलिस मुख्यालय के सामने खूब विरोध प्रदर्शन किया।

गुजरात चुनाव दोनों पार्टियों के लिए नाक का सवाल बन गया है। वहीं, भाजपा अगर गुजरात चुनाव जीतती है, तो उनकी स्थिति देश की राजनीति में और मजबूत हो जाएगी और अगर कांग्रेस चुनाव जीतती है, तो उनकी देश की राजनीती में वापसी हो सकती है।

गुजरात चुनाव में इस बार कांग्रेस और भाजपा के बीच कांटे की टक्कर नजर आ रही है। वहीं भाजपा पिछले 22 साल से गुजरात में सत्ता पर काबिज है। गुजरात में चुनाव 2 चरणों में 9 और 14 दिसंबर को होने जा रहे हैं और चुनाव के नतीजे 18 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे। वहीं इस राजकोट सीट पर पहले चरण में 9 दिसंबर को वोट दिए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.