कर्नाटक में कांग्रेस के एक और विधायक ने मांगा मंत्री पद

Rahul model in rajasthan by congress
Rahul model in rajasthan by congress

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

कर्नाटक में जनता दल -कांग्रेस गठबंधन सरकार शपथ ले चुकी है और तमाम रुकावटों के बाद केबिनेट विस्तार हो चुका है, लेकिन इस विस्तार के साथ ही विवाद भी बढ़ने लगा है।

कांग्रेस में मंत्री पद मांगने वालों की होड़ लगी हुई है। कई मंत्री पोर्टफोलियो के कारण भी गुस्सा में है। एक खबर के अनुसार तो पूर्व मंत्री एचएम रेवन्ना ने तो पार्टी छोड़ने का ही मन बना लिया है।

अब आज तो कांग्रेस के एक और विधायक ने पार्टी से मंत्री पद की मांग कर डाली, कांग्रेस विधायक रामलिंगा रेड्डी के समर्थकों ने अपने विधायक को मंत्री पद देने के लिए धरन प्रदर्शन शुरू कर दिया है।

6 मई को कर्नाटक में मंत्रिमंडल का विस्तार किया गया था इसमें 25 विधायकों को कैबिनेट मंत्री के रूप में शामिल किया गया था, इनमें दोनों सहयोगी दलों के 23 विधायकों को बहुजन समाज पार्टी के एक तथा एक निर्दलीय विधायक को मंत्री बनाया गया है।

इसके साथ कांग्रेस में मंत्री पद के लिए लड़ाई तेज हो गई है। अब इस मामले में संसद में विपक्ष के नेता और कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने पार्टी का बचाव किया है।

खड़गे ने कहा, संविधान और लोकतंत्र बचाने के लिए कभी कभी कुछ बलिदान देने पड़ते हैं, हमारे कुछ साथ असंतुष्ट हैं। हाइ कमान या उनके प्रतिनिधि उनसे जल्द ही इस बारे में बात करेंगे।

खड़गे ने कहा, जिस सदस्य ने होम मिनिस्ट्री न मिलने पर नाराजगी जताई थी। उसने भी कह दिया है कि वह पार्टी के प्रति वफादार है और उसका पार्टी छोड़ने का कोई मूड  नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.