आखिरी चरण पर पहुंचा इलाहाबाद विश्वविद्यालय का छात्रसंघ चुनाव

इलाहबाद छात्रसंघ चुनाव अंतिम चरण में
इलाहबाद छात्रसंघ चुनाव अंतिम चरण में

सौम्या केसरवानी | Navpravah.com

इलाहाबाद विश्वविद्यालय का छात्रसंघ चुनाव आखिरी चरण पर पहुंच गया है। आज शाम तक छात्रों की नई सरकार बन जायेगी। मतदान सुबह 7.30 बजे से शुरू है और अब अपनी समाप्ति की ओर पहुंचने वाला है।

मतदान के कुछ देर बार मतगणना शुरू हो जाएगी और देर रात तक परिणाम भी घोषित कर दिए जाएंगे। विश्वविद्यालय के साथ सीएमपी, ईश्वर शरण, इलाहाबाद डिग्री कालेज और श्याम प्रसाद मुखर्जी महाविद्यालय में भी आज चुनाव है।

अंतिम चरण में इलाहबाद छात्रसंघ चुनाव
अंतिम चरण में इलाहबाद छात्रसंघ चुनाव

पिछले कई चुनावों के नतीजों को देखते हुए छात्र-छात्राओं के सामने बेदाग छवि और उनकी लड़ाई लड़ने वाले छात्रसंघ पदाधिकारियों का चुनाव एक बड़ी चुनौती है। विश्वविद्यालय का छात्रसंघ चुनाव परिणाम शुक्रवार रात 11 बजे तक आने की उम्मीद है, महाविद्यालयों में परिणाम शाम को ही आ जाएगा।

इसी के साथ छात्र राजनीति की दिशा भी तय हो जाएगी, मतदान और परिणाम आने के बाद बवाल की भी आशंका जताई जा रही है, इसलिए परिसर छावनी में तब्दील हैं, ताकि बवाल रोका जा सके।

प्रत्येक मतदाता को मूल परिचय पत्र एवं मूल शुल्क रसीद प्रस्तुत करके ही वोट डालने दिया जा रहा है, साथ ही आधार कार्ड भी देखा जा रहा है, वहीं पीठासीन अधिकारी पहले मतदाता सूची से वोटर के नाम, कक्षा, परिचय पत्र संख्या आदि का मिलान करेंगे।

मतदान अधिकारी वोटर को मतपत्र देते हुए अपने समक्ष कक्षा एवं संकाय संबंधी गोला काला कराएंगे। मतदाता मतदान करने के बाद मतपत्र को बिना मोड़े मतपेटिका में डालेंगे, मतदान अधिकारी प्रथम मतदाता को मतपेटिका खोलकर दिखाएंगे और उससे प्रमाणपत्र भरवाने के बाद मतपेटिका में ताला लगाकर सील करेंगे और सील पर भी प्रथम मतदान के हस्ताक्षर होंगे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.