मुंबई पुलिस ने जिग्नेश मेवानी और उमर खालिद को हिंसा के बाद कार्यक्रम में हिस्सा लेने से रोका

जिग्नेश मेवानी और उमर खालिद को मुंबई पुलिस ने रोका

एनपी न्यूज़ डेस्क | navpravah.com

आज दलित नेता जिग्नेश मेवानी और जेएनयू के छात्र नेता उमर खालिद को मुंबई के भारती नाम के संगठन ने एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए बुलाया था। मुंबई पुलिस ने पिछले दो तीन दिनों की हिंसा का हवाला देकर कार्यक्रम में जिग्नेश मेवानी और उमर खालिद को रोका और इस कार्यक्रम को रद्द कर दिया। 
 
मुंबई पुलिस के इस कार्यवाई के बाद छात्र भारती के उपाध्यक्ष सागर भालेराव ने बताया कि उन्होंने भाईदास हॉल को अपने संगठन के ऑल इंडिया समिट के लिए रिजर्व किया था। लेकिन पुलिस अब इस कार्यक्रम में किसी को जाने नहीं दे रही है। सागर भालेराव का कहना है कि मुंबई पुलिस ने पिछले दो तीन दिनों की हिंसा का हवाला देकर कार्यक्रम रद्द कर दिया है। इधर जब पुलिस ने कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे लोगों को अंदर जाने से रोका तो छात्र नारेबाजी करने लगे और जबरन अंदर जाने की कोशिश कर लगे। इस बीच मुंबई पुलिस और छात्रों के बीच झड़प भी हुई है। पुलिस ने कई लोगों अपने हिरासत में ले लिया है। मुंबई पुलिस का कहना है कि इन लोगों ने धारा 144 का उल्लंघन किया था। 
 
पुणे पुलिस ने जिग्नेश मेवानी और उमर खालिद पर पुणे में जातीय हिंसा भड़काने के आरोप में एफआईआर दर्ज कर ली है। पुलिस ने बताया कि उन्होंने भड़काऊ भाषण दिया था और लोगों को रस्ते पर उतरने के लिए उकसाया था। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.