योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, मॉब लिंचिंग को तूल देने वाली कांग्रेस को 1984 के दंगे याद कर लेने चाहिए

योगी आदित्यनाथ
किसान आन्दोलन
एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com
देश में मॉब लिंचिंग (भीड़ द्वारा पीट-पीटकर) हत्याओं की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं,  तमाम विपक्षी दल इस मुद्दे पर मोदी सरकार को घेर रही हैं, सरकार ने भी इन घटनाओं से दुखी होकर कानून में बदलाव करने तथा अन्य जरूरी कदम उठाने की रणनीति तैयार की है।
अब इस मामले में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि इस तरह के मामलों को बिना वजह के तूल दिया जा रहा है, कांग्रेस इन घटनाओं को तूल दे रही है, उन्होंने इन घटनाओं की निंदा करते हुए कहा कि उनके लिए लोग भी जरूरी हैं और गाय भी।
उन्होंने कहा कि कुदरत में दोनों का ही अपना-अपना महत्व है और सभी को सुरक्षा मिलनी चाहिए, इसलिए सभी की सुरक्षा के लिए कानून अपना काम पूरी मुस्तैदी से कर रहा है, सरकार सभी को सुरक्षा मुहैया कराएगी, लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि हर व्यक्ति, हर समुदाय और हर धर्म को एकदूसरे की भावनाओं का सम्मान करना चाहिए‌।
मॉब लिंचिंग के लिए कांग्रेस का जिम्मेदार ठहराते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने 1984 के दंगों को याद करते हुए कहा कि कांग्रेस कुछ मुद्दों को बिना वजह तूल दे रही है, उन्होंने कहा कि कांग्रेस को कोई भी मुद्दा उठाने से पहले 84 के दंगों को याद कर लेना चाहिए।
वहीं आगे योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा संसद में पीएम मोदी को गले लगाने की घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि राहुल गांधी उनसे गले मिलने से पहले 10 बार सोचेंगे, योगी ने कहा कि राहुल गांधी बच्चों जैसी हरकतें करते हैं। उनके पास अपनी बुद्धि और विवेक नहीं है।
बता दें कि जब योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश की सत्ता संभाली थी तो उन्होंने प्रदेश में गैर-कानून तरीके से चल रहे स्लाटर हाउसों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की थी, उन्होंने कहा था कि गायों का संरक्षण बहुत जरूरी है, गोरक्षकों पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि किसी भी निर्दोष आदमी के खिलाफ कोई भी कार्रवाई नहीं की जाएगी, लेकिन माफिया और अपराधियों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.