32 सीटों के नतीजे घोषित, राजे, गहलोत और पायलट जीते

गहलोत और पायलट
गहलोत और पायलट

सौम्या केसरवानी| Navpravah.com

राजस्‍थान विधानसभा चुनाव की मतगणना आज सुबह 8 बजे से जारी है, 32 सीटों के नतीजे घोषित हो चुके हैं, सीएम वसुंधरा राजे ने झालरापाटन, सचिन पायलट ने टोंक और अशोक गहलोत ने सरदारपुरा सीट पर जीत दर्ज की है।

राजस्‍थान की 199 सीटों के रुझानों में 103 सीटोंं पर कांग्रेस और 68 पर बीजेपी आगे चल रही है, वहीं 22 सीटों पर अन्‍य आगे चल रहे हैं।

राजस्‍थान चुनाव परिणामों के रुझान सामने आने के बाद कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता अशोक गहलोत ने निर्दलीय प्रत्‍याशियों से समर्थन मांगा है, उन्‍होंने कहा कि, राजस्‍थान में कांग्रेस को जनता का समर्थन मिला है।

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा, बीजेपी जुगाड़ से सरकार बनाना चाहती है, हम सरकार बनाने के लिए बागियों और बाहरियों का स्‍वागत करेंगे, राजस्‍थान के सीएम चेहरे का फैसला कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी करेंगें।

राजस्थान में 7 दिसंबर को विधानसभा चुनाव के लिए हुए मतदान में 72.70 फीसदी मतदान हुआ था, चुनाव आयोग की मानें तो मतगणना को लेकर सभी जगहों पर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं, वहीं राजस्‍थान की मुख्‍यमंत्री वसुंधरा राजे मतगणना से पहले बांसवाड़ा में त्रिपुर सुंदरी मंदिर में पूजा-अर्चना करने पहुंची हैं।

बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता ओमप्रकाश माथुर ने कहा है कि, प्रदेश में एक बार बीजेपी एक बार कांग्रेस-इस परंपरा को सही नहीं मानता, जहां हम (बीजेपी) सरकार में हैं वहां लगातार सरकार बना रहे हैं, केंद्र और प्रदेश में सरकार है‌।

जयपुर की बात करें तो यहां की 19 विधानसभा सीटों की मतगणना कामर्स और राजस्थान कॉलेज में होगी, जयपुर में 4 हजार कर्मचारी 220 टेबल के साथ लगी कुर्सी पर बैठकर वोट गिनेंगे, कड़ी सुरक्षा के बीच कॉमर्स कॉलेज में 10 और राजस्थान कॉलेज में 9 विधानसभा सीटों की मतगणना होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.