श्याओमी Mi A1 के अपडेट होने के बाद फोन में आ रही है दिक्कत

Mi A1 को अपडेट करने में दिक्कत

सौम्या केसरवानी | Navpravah.com 

श्याओमी Mi A1 के यूज़र्स के लिए बुरी खबर है, क्योंकि कंपनी ने इस स्मार्टफोन में कुछ समय के लिए एंड्राइड ओरियो का अपडेट सस्पेंड कर दिया गया है। श्याओमी ने 31 दिसंबर को Mi A1 के लिएएंड्राइड ओरियो अपडेट जारी किया था। Mi A1 यूज़ कर रहे कई यूजर्स ने सॉफ्टवेयर अपडेट के बाद इस फोन में आ रही दिक्कतों के बारे में ट्वीट कर बताया था। यूजर्स ने कहा कि फोन अपडेट करते ही कैमरा ऐप, डायर ऐप और बैटरी ड्रेन की समस्या आने लगी है।

न्यूज़ 18 के एक रिपोर्ट के अनुसार, श्याओमी के कम्यूनिटी पोस्ट पर लिखा है कि कुछ ही दिन पहले Mi A1 के लिए एंड्राइड ओरियो अपडेट जारी किया था, लेकिन अपडेट के बाद कुछ यूजर्स को डायलर ऐप में दिक्कत आ रही है और ये हैंग कर रहा है। रिसर्च के बाद हमने पाया है कि माय जियो ऐप की वजह से कॉल करने या रिसीव करने के दौरान ‘एप्प नॉट रेस्पोंडिंग’ दिखाई दे रहा है। यह समस्या तब आ रही है, जब माय जियो परमिशन दे रखा है।

लोगों के मोबाइल में अपडेट करने के बाद इस समस्या को देखते हुए श्याओमी ने कहा कि फिलहाल Mi A1 का अपडेट थोड़े दिन के लिए सस्पेंड कर दिया गया है। एंड्राइड ओरियो अपडेट जब मिलेगा, तब सबको सूचना दी जायेगी। एक रिपोर्ट के मुताबिक, फोन के नए अपडेट के बाद छोटे बड़े कई बदलाव होने थे। जिसमें रिडिजाइन ऐप, अडाप्टिव आइकॉन, पिक्चर-इन-पिक्चर और ऑटोफिल API जैसे फीचर शामिल है, ओरियो अपडेट के साथ डुअल कैमरा सेटअप स्मार्टफोन की कैमरा परफॉरमेंस में भी सुधार होगा।

इस साथ इस अपडेट के बाद स्मार्टफोन क्विक चर्जिंग्ज सपोर्ट करने लगेगा। ओरियो के अपडेट के बाद इसे महज 92 मिनट में चार्ज किया जा सकेगा। पहले इसे चार्ज करने में 2 घंटा लगता था। Mi A1 में 3,080 mAh की बैटरी दी गई है। 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल का दिया गया है। साथ ही 2X ऑप्टिकल जूम फीचर दिया गया है। इसके साथ ही 5.5 इंच का फुल HD डिस्प्ले है। इसमें एंड्रॉयड 7.1 नगेट ऑपरेटिंग सिस्टम और क्वॉलकॉम स्नैपड्रैग 625 प्रोसेसर है। इस फोन में 4GB का रैम और 64GB का स्टोरेज है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.