आईआईटी कानपुर में पीएचडी छात्र ने की खुदकुशी 

छात्र ने की खुदकुशी
कानपुर : आईआईटी

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

कानपुर: आईआईटी कानपुर में बुधवार शाम एक पीएचडी छात्र ने हॉस्टल कमरे में पंखे से फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। इस बात की जानकारी तब हुई जब मृतक छात्र शाम तक कमरें से बाहर नहीं निकला। कमरे से बदबू आने पर छात्रों ने आईआईटी के अधिकारियों को सूचित किया। आईआईटी प्रशासन की सूचना पर पहुंची कल्याणपुर पुलिस ने दरवाजा तोड़कर शव फंदे से उतारा। शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस मामले की जांच की जा रही है।

हॉस्टल हॉल-8 में रहने वाले भीम सिंह का पीएचडी का यह तीसरा साल था। प्रफेसर जे राजकुमार के निर्देश्न में पीएचडी कर रहा था। एयरोस्पेस डिपार्टमेंट के छात्र था। कल्याणपुर के सीओ राजेश पांडेय के अनुसार, मामले की जांच शुरू कर दी गई है। परिवार के लोगों के आने के बाद पूरी जानकारी मिल पाएगी। छात्र दलित समुदाय का बताया जा रहा है।

बुधवार सुबह से ही वह अपने कमरे से बाहर नहीं निकला था। सेमेस्टर एक्जाम की तैयारी के लिए इन दिनों क्लास चल रही थी। जब वह क्लास में नहीं पहुंचा तो दोपहर के वक्त सहपाठियों ने फोन किया। लेकिन फोन नेटवर्क में नहीं था। उसके कमरे से बदबू आती मिली तो कुछ छात्र कमरे के पास गए।

लेकिन कमरा अंदर से बंद था। उन्होंने इसके बारे में आईआईटी के अधिकारियों को सूचित किया। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गयी। पुलिस ने छात्र के कमरे का दरवाजा तोड़ दिया। कमरे में छात्र का शव फंदे से लटकता पाया गया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज उसके घर वालों को सूचित कर दिया है।पुलिस मामले की जांच कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.