बड़ी ख़बर: सुशांत के कम्प्यूटर्स की आठ हार्ड डिस्क को रिया ने कराया क्लीन, IT प्रोफेशनल की ली थी मदद

न्यूज़ डेस्क | नवप्रवाह न्यूज़ नेटवर्क

सुशांत सिंह की मौत मामले में जब से सीबीआई की एंट्री हुई है, तब से रोज ही पल-पल नई परते खुलती जा रही है और इससे अब लगने लगा है कि सुशांत सिंह ने आत्महत्या नहीं की थी, बल्कि उसकी हत्या हुई है। लेकिन अभी इस पर कुछ कहना जल्द बाजी होगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुशांत और रिया चक्रवर्ती के बीच 8 जून को झगड़ा हुआ था। सुशांत के रूममेट सिद्धार्थ पिठानी के हवाले से इन रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि झगड़े के बाद रिया ने 8 कम्यूटर हार्डडिस्क नष्ट कराए थे। इसके लिए बाकायदा एक आईटी प्रोफेशनल को भी बुलाया गया था।

सिद्धार्थ पिठानी ने सीबीआई को बताया है कि जब हार्ड डिस्क को नष्ट किया जा रहा था, तब सुशांत भी मौके पर मौजूद थे। उनके कहने पर ही इसके डाटा को डिलीट किया गया था। हार्डडिस्क नष्ट करवाने के बाद ही रिया सुशांत का घर छोड़कर चली गईं थी। हालांकि, सिद्धार्थ ने यह स्पष्ट नहीं किया कि इसमें क्या कंटेंट थे। इन हार्ड डिस्क में क्या था? अब इसका पता लगाना सीबीआई के लिए नई चुनौती है।

माना जा रहा है कि हार्डडिस्क में रिया और सुशांत के पर्सनल वीडियो और फोटोग्राफ हो सकते हैं। हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टि सीबीआई की ओर से होना अभी बाकी है। 8 जून की रात रिया ने अपने भाई शोविक चक्रवर्ती को भी सुशांत के घर बुलाया था। इसके बाद दोनों ने तीन सूटकेस में सामान भरा और रिया सुशांत के बांद्रा स्थित फ्लैट छोड़कर चलीं गई थी। इसकी पुष्टि बिल्डिंग के चौकीदार ने भी की है, जिसे बुधवार को सीबीआई टीम ने पूछताछ के लिए डीआरडीओ गेस्टहाउस बुलाया था।

अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती पर जांच एजेंसियों का शिकंजा कसता जा रहा है। ईडी, सीबीआई के बाद अब नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने भी रिया समेत पांच लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। रिया के साथ सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरिंडा, बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी, जया शाह और एक अन्य व्यक्ति के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

जांच के दौरान ईडी ने रिया के डिलीट किए चैट हासिल किए थे, जिसमें ड्रग्स को लेकर बातचीत की गई थी। यह जानकारी एनसीबी को सौंप दी गई थी। एनसीबी की टीम जल्द ही मामले में रिया और दूसरे आरोपियों से पूछताछ कर सकती है। हालांकि रिया के वकील सतीश मानशिंदे ने आरोपों को गलत बताते हुए दावा किया है कि रिया ने कभी ड्रग्स नहीं लिया है।

रिया के जो चैट ईडी ने हासिल किए हैं, उसमें एमडीएमए नाम के हाई ड्रग की बात की गई है। यह ड्रग मुंबई में होने वाली पार्टियों में इस्तेमाल होता है। इसके अलावा सैमुअल मिरिंडा ने रिया को लिखा है- हैलो रिया, स्टॉक लगभग खत्म हो गया है। एक चैट में जया शाह ने रिया को लिखा है- पानी, चाय या कॉफी में चार बूंद डालकर उसे दे देना। फिर 40 मिनट लगेंगे।

केंद्रीय जांच ब्यूरो ने बुधवार को भी पूछताछ का सिलसिला जारी रखा। जांच एजेंसी ने सुशांत के साथ रहने वाले सिद्धार्थ पिठानी, कुक नीरज और उस इमारत के सुरक्षाकर्मी से पूछताछ की है, जहां सुशांत रहते थे। इसके अलावा मामले की जांच से जुड़े दो पुलिस अधिकारियों से भी पूछताछ की गई।

रिया चक्रवर्ती को कूपर अस्पताल के शवगृह में जाने की इजाजत देने के मामले में महाराष्ट्र मानवाधिकार आयोग ने कूपर अस्पताल प्रबंधन और मुंबई पुलिस को नोटिस भेजा है। आयोग ने दोनों से सवाल किया है कि रिया को किस नियम के तहत शवगृह में जाने की इजाजत दी गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.