नक्सलियों को पकड़ने के लिए सरकार ने कसी कमर

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

नक्सलियों को पकड़ने और उनके मनसूबों को नाकामयाब करने के लिए सरकार एक्शन लेने की तैयारी मे है, नक्सलियों के आर्थिक ठिकानों और आर्थिक व्यवहार पर रोक लगाने के लिए राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने ‘क्लोज ग्रीन कॉरिडोर’ नाम से ऑपरेशन शुरू किया है।

इसके तहत नक्सल बहुल इलाकों में कई जगहों को चिह्नित किया गया है, बताया जा रहा है कि इनहीं जगहों से नक्सली गांजा, ड्रग और चंदन की लकड़ियों की स्मगलिंग करते हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, डीआरआई ने महाराषट्र के औरंगाबाद, जलगांव, अकोला, अमरावती, नागपुर वर्धा, हिंजगढ़, चंद्रपुरी, ब्रह्मपुरी, गोंदिया और बालाघाट जैसे इलाकों मेंगहन छानबीन करने के लिए विशेष टीमें बनाई हैं।

डीआरआई को शक है कि नक्सली समुद्री रास्तों से भी अवैध हथियार मंगा सकते हैं, ऐसे में पश्चिम बंगाल और उड़ीसा के कई पोर्ट्स के साथ-साथ गुजरात के हाजिरा पोर्ट और न्हवा सेवा पोर्ट पर भी निगरानी चुस्त कर दी गई है।

उधर, छत्तीसगढ़ में बीते सोमवार को सीआरपीएफ और नक्सलियों के बीच हुए मुठभेड़ में सीआरपीएफ के एक जवान निर्मल घोष शहीद हो गए थे, बताया जा रहा है कि एक करोड़ का इनामी नक्सली आकाश भी इस मुठभेड़ का हिस्सा है।

सीआरपीएफ के जवानों की टीम खोजी कुत्ता लेकर जंगल, पहाड़ और बीहडों में नक्सली दस्ते की तलाश कर रही है, जवानों की कोशिश है कि इनामी नक्सलियों के साथ बाकी नक्सलियों को भी पुलिस पकड़ने में कामयाब हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.