इमरान खान ने पीएम मोदी को पत्र लिखा ‘मैं आपके साथ मिलकर काम करना चाहता हूं’

इमरान खान ने पीएम मोदी
इमरान खान , पीएम मोदी

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान भारत के साथ एक बार फिर से बातचीत शुरू करने के पक्ष में आ गये हैं, वह चाहते हैं दोनों पड़ोसी देशों के बीच फिर से बातचीत का रास्ता खुले।

इसी के चलते खान ने पीएम मोदी को पत्र लिखा है, इमरान खान ने उम्मीद जताई है कि दोनों देशों के विदेश मंत्री इस महीने न्यूयॉर्क में होने वाली यूनाइटेड नेशंस जनरल असेंबली की बैठक के इतर बातचीत करें।

इमरान ने अपने पत्र में लिखा है कि –

डियर मोदी साहब
मेरे प्रधानमंत्री बनने पर आपने जो मुझे हार्दिक बधाई भेजी उसके लिए आपका शुक्रिया, मैं आपकी भावनाओं का सम्मान करता हूं, बातचीत और सहयोग से ही दोनों देशों के रिश्तों को आगे बढ़ाया जा सकता है, इन्हीं भावनाओं को ध्यान में रखते हुए पाकिस्तान के कानून और सूचना मंत्री भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के अंतिम संस्कार के समय भारत गए थे।

पाकिस्तान और भारत के रिश्ते बहुत चुनौतीपूर्ण हैं, लेकिन हम चाहते हैं कि हम अपनी आने वाली पीढ़ी के लिए अपने सभी बड़े मुद्दों का शांतिपूर्ण समाधान खोजें, इसमें जम्मू कश्मीर का मु्द्दा भी शामिल है, जो शांतिपूर्ण हल चाहते हैं, पाकिस्तान आतंकवाद पर भी बातचीत करना करने के लिए तैयार हैं।

उन्होंने आगे लिखा है कि, हम चाहते हैं कि दोनों देशों के बीच एक आपसी संबंध बने और शांति कायम हो, इसलिए मैं पाकिस्तान के विदेश मंत्री मखदूम शाह महमूद कुरैशी और भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के बीच मीटिंग का प्रस्ताव रखता हूं, ये मीटिंग न्यूयॉर्म में होने वाली यूएन जनरल असेंबली के अलावा हो, अतः मैं आपके साथ मिलकर दोनों देशों के लोगों के फायदे के लिए काम करना चाहता हूं, कृपया इसे स्वीकार करें।

इससे पहले पीएम मोदी ने भी नई सरकार के प्रति अच्छा रुख अपनाते हुए खुद फोन कर इमरान खान को बधाई दी थी और साथ ही भेंट स्वरूप एक क्रिकेट बैट भी भेजा था, इसके लिए पाक पीएम इमरान ने भारत के पीएम को पत्र लिखा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.