पूर्व नेवी कमांडर भी दिल्ली में सुरक्षित नहीं, कानून व्यवस्था पर उठे सवाल 

पूर्व नेवी कमांडर भी दिल्ली में नहीं हैं सुरक्षित

राजेश सोनी | Navpravah.com

देश की राजधानी दिल्ली में अपराधियों के मन में कोई कानून का डर नजर नहीं आ रहा है। ऐसा कहने के पीछे का हमारा कारण यह है कि दिल्ली में आम जनता की बात तो छोड़िए, अब तो पूर्व नेवी कमांडर भी सुरक्षित नहीं हैं। आज सुबह भारतीय नेवी के पूर्व कमांडर और 26/11 मुंबई हमलों में आतंकवादियों से लोहा लेने वाले प्रवीण कुमार तेवतिया के साथ अपराधियों ने छिनौती की वारदात को अंजाम दिया। प्रवीण कुमार ने 26/11 हमले में देश की रक्षा करते हुए 4 गोलियां अपने शरीर पर झेलीं थी और उनकी इस वीरता के लिए भारत सरकार ने उन्हें शौर्य चक्र से नवाजा था। 
 
बता दें कि आज सुबह करीब 5.45 बजे पूर्व नेवी कमांडर प्रवीण कुमार तेवतिया इ-रिक्शा के द्वारा मयूर विहार मेट्रो स्टेशन के तरफ सफर कर रहे थें, तभी बाइक सवार लुटेरे उनके हाथ से मोबाइल छीनकर वहां से फरार हो गए। प्रवीण कुमार ने अपने साथ हुई आपबीती फेसबुक पोस्ट के द्वारा लोगों को बताई है। उन्होंने अपने पोस्ट पर लिखा है कि आज सुबह बाइक सवार लुटेरों ने मेरे हाथ से मोबाइल छीन लिया और मैंने उनका पीछा भी किया, लेकिन मेरा पीछा करने का कोई मतलब नहीं निकला।

उन्होंने आगे दिल्ली की कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए प्रश्न किया कि हम किस जगह रह रहे हैं, जहाँ सामान्य आदमी बिलकुल सुरक्षित नहीं है। वहीं कुछ दिन पहले सयुंक्त राष्ट्र में भारत का पक्ष रखने वाली आईएफएस अफसर इनम गंभीर का आईफोन उनके हाथ से छीन लिया गया था। इनम के उस मोबाइल में कई महत्वपूर्ण मोबाइल नंबर और सयुंक्त राष्ट्र से जुड़ी जानकारी थी। वे रात भोज के बाद बाहर अपने माँ के साथ टहलने निकली थीं। 
 
उनके इस पोस्ट के बाद कई लोगों के कमेंट सामने आये, मोहित मौर्या लिखते हैं कि इस क्षेत्र में ऐसी लूटपाट की घटना अब सामान्य हो गई है। आए गए दिन इस तरह की घटना मयूर विहार और मेट्रो स्टेशन के बीच होती रहती है।    

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.