दिल्‍ली में 7 साल की बच्‍ची से रेप के बाद हत्‍या, दिल्ली महिला आयोग ने पुलिस को भेजा नोटिस

दिल्‍ली में 7 साल की बच्‍ची से रेप
दिल्‍ली में 7 साल की बच्‍ची से रेप

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

दिल्ली के निहाल विहार में एक 7 साल की बच्ची से बलात्कार करने के बाद उसकी निर्मम तरीके  से हत्या कर दी गई। बच्‍ची शनिवार शाम को दूसरी बच्‍ची के साथ गली के बाहर मोमोज लेने गई और उसके बाद वापस नहीं लौटी। दूसरे दिन पार्क में बच्‍ची का शव मिला। बच्‍ची के हाथ-पैर रस्‍सी से बंधे हुए थे। उसके मुं‍ह पर भी चोट के निशान मिले। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

परिजनों का आरोप है कि शनिवार को बच्‍ची के गुम होने के बाद बच्‍ची की खोजबीन शुरू की और पुलिस थाने में इत्‍तला दी। लेकिन पुलिस ने कोई कदम नहीं उठाया। रात भर परिजन बच्‍ची को खोजने में लगे रहे। रविवार सुबह एक पार्क में बच्‍ची का शव पड़ा मिला। परिजनों के आरोप के बाद पुलिस अधिकारियों ने सफाई दी कि बच्ची की मिसिंग दर्ज कर ली गई थी। फिलहाल पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिय भेज दिया है।

वही दिल्ली महिला आयोग ने पुलिस को नोटिस जारी कर पूछा है कि थाने में गुमशुदगी दर्ज होने के बाद भी पुलिस ने बच्ची को खोजने के लिए क्या कार्रवाई की। दिल्ली महिला आयोग ने बच्ची के बलात्कार और हत्या के मामले में स्वतः संज्ञान लेते हुए दिल्ली पुलिस के जॉइंट पुलिस कमिश्नर को नोटिस जारी किया है और बच्ची के पिता की तरफ से गुमशुदगी की शिकायत देने के बावजूद पुलिस की तरफ से कोई कार्रवाई न किए जाने पर जवाब मांगा है।

नोटिस में 10 फरवरी की रात निहाल विहार थाने की सीसीटीवी फुटेज और बच्ची को खोजने के लिए पुलिस की तरफ से उठाए गए क़दमों की जानकारी मांगी है। इस घटना के बाद से एक बार फिर दिल्ली में महिलाओं और खासकर छोटी बच्चियों की सुरक्षा पर सवाल खड़े हो गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here