NSG मामले पर यशवंत सिन्हा ने कहा, ‘अगर मिल जाती सदस्यता तो ‘लूजर’ कहलाते’

अनुज हनुमत,

नई दिल्ली। देश के पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री और बीजेपी नेता यशवंत सिन्हा ने एनएसजी में भारत को सदस्यता न मिलने पर अपनी राय रखते हुए कहा कि सरकार में बैठे हुए कुछ लोगों द्वारा भारत सरकार को लगातार गुमराह किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यदि भारत को आज एनएसजी की सदस्यता मिल भी जाती है तो हम ‘लूजर’ होंगे। क्योंकि यह हमारे लिए एक हानि होगी, न कि हमारे देश को इससे कोई लाभ होगा।

एनएसजी मामले में यशवंत सिन्हा ने स्पष्ट कहा कि मैं इतना कहना चाहूंगा कि भारत को एनएसजी की सदस्यता स्वीकार नहीं करनी चाहिए। ऐसी कोई आवश्यकता नहीं है कि एनएसजी के लिए आवेदन किया जाए। साथ ही सिन्हा ने केंद्र सरकार पर कड़ा निशाना साधते हुए बीजेपी की पाकिस्तान नीति को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि जितना हम इस नीति पर चलना छोड़ेंगे, उतना भारत के लिए अच्छा होगा।

यशवंत सिन्हा ने आगाह करते हुए कहा है कि अब वक्त आ गया है कि बासित को हटाया जाना चाहिए। सिन्हा के अनुसार, अब्दुल बासित पहले भी भारत के खिलाफ विवादित बयान देते आए हैं, लेकिन हर बार भारत की तरफ से नरमी बरते जाने के बावजूद वो लगातार ऐसे बयान देने से बाज नहीं आ रहे हैं। इसलिए अब उन्हें हटा दिया जाना चाहिए।

If today we get the NSG membership, we will be the ‘loser’. It will be a loss for us, no benefit: Yashwant Sinha,BJP pic.twitter.com/g6vSILcYPz

— ANI (@ANI_news) June 26, 2016

सिन्हा ने कहा कि बड़े दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि हमारी सरकार की पाकिस्तान नीति पूरी तरह नाकाम रही है। कश्मीर में कल सीआरपीएफ की गाड़ी पर हुए आतंकी हमले पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि यदि यह सही है कि कल मारे गए दो आतंकी पाकिस्तानी हैं, तो यह साफ है कि भारत और पाकिस्तान के बीच यह युद्ध जैसी स्थिति है।

गौरतलब है कि पंपोर हमले पर शनिवार को जब उनसे सवाल पूछा गया तो उनहोंने इसपर कोई जवाब देने के बजाए इसे बेहद संवेदनहीन ढंग से टाल दिया। उनके इस बयान की हर तरफ आलोचना हो रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.