समाजवादी पार्टी ने 9 सीटों पर घोषित किए प्रत्याशी, विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोरों पर

अनुज हनुमत,

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों में जीत हासिल करने के उद्देश्य से तमाम राजनीतिक दलों ने अपना चुनाव अभियान तेज कर दिया है। इसी क्रम में आज सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिये नौ सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित कर दिये।

इन उम्मीदवारों में कांग्रेस के बागी विधायक मुकेश श्रीवास्तव और कवयित्री मधुमिता हत्याकांड मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे, पूर्व विधायक अमरमणि त्रिपाठी के पुत्र अमनमणि भी शामिल हैं। इन उम्मीदवारों की घोषणा करते हुए सपा के प्रान्तीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने बताया कि कांग्रेस के बागी विधायक मुकेश श्रीवास्तव को बहराइच जिले की पयागपुर सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं अमनमणि को महराजगंज जिले की नौतनवा सीट से टिकट दिया गया है।

गौरतलब हो कि कवयित्री मधुमिता शुक्ला हत्याकाण्ड मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे पूर्व विधायक अमरमणि त्रिपाठी के बेटे अमनमणि, पिछले साल अपनी पत्नी की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के बाद अपनी ससुराल के लोगों द्वारा लगाये गये हत्या के आरोपों के घेरे में आये थे। उन्हें एक व्यापारी को धमकी देने के आरोप में लखनउ में गिरफ्तार भी किया गया था।

आज घोषित सूची के मुताबिक, सुभाष राय को अम्बेडकर नगर जिले की जलालपुर सीट से, मोहम्मद इरशाद को सहारनपुर की नकुड़ सीट से, संजय यादव को सोनभद्र की ओबरा सीट से, उषा वर्मा को हरदोई की सांडी सीट से सपा प्रत्याशी बनाया गया है। इसके अलावा पार्टी ने 14 सीटों पर अपने प्रत्याशी बदले भी हैं। आगरा की खरागढ़ सीट से विनोद कुमार सिकरवार की जगह पक्षालिका सिंह को टिकट दिया गया है। इसके अलावा ललितपुर सीट से ज्योति लोधी की जगह चंद्रभूषण सिंह बुंदेला उर्फ गुड्डू राजू को प्रत्याशी बनाया गया है।

इससे इतर आज समाजवादी पार्टी ने जिन उम्मीदवारों की घोषणा की है, उनमें सबसे ज्यादा चर्चा अमरमणि त्रिपाठी की हो रही है। देखना होगा कि इस पूरे टिकट वितरण पर सूबे के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का क्या रुख सामने आता है, क्योंकि उन्होंने पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि किसी भी दागी या अपराधी व्यक्ति को टिकट नहीं दिया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.