पीएम मोदी की केजरीवाल ने की तारीफ, कहा, ‘पूरा देश है आपके साथ’

अनुज हनुमत,

अमूमन देखा जाता रहा है कि केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार के बीच टकराव की स्थिति बनी रहती है। लेकिन जब से भारत ने पाकिस्तान के ऊपर सर्जिकल अटैक किया है, तब से अरविन्द केजरीवाल भी मोदी के दिवाने हो गए हैं।

तमाम मतभेदों के बावजूद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सर्जिकल स्‍ट्राइक के मुद्दे पर जोरदार तारीफ की है। केजरीवाल ने सीमापार मौजूद आतंकी ठिकानों पर सर्जिकल स्‍ट्राइक का आदेश देने का फैसला लेने को पीएम मोदी को सैल्‍यूट किया। सबसे ख़ास बात यह रही कि लगभग तीन मिनट के अपने वीडियो में केजरीवाल ने कहा कि भले ही उनके पीएम मोदी से कई मुद्दों पर मतभेद हों, लेकिन इस मुद्दे पर वे उनके साथ हैं।

केजरीवाल ने सर्जिकल स्‍ट्राइक को नकार रहे पाकिस्‍तान को अंतरराष्‍ट्रीय मंच पर बेनकाब करने की अपील भी की। गौरतलब है कि 27 सितंबर की रात को भारतीय सेना ने पीओके में आतंकी लॉन्‍चपैड पर सर्जिकल स्‍ट्राइक की थी। इसमें बड़ी संख्‍या में आतंकी मारे गए थे। भारत की ओर से यह कार्रवाई उरी हमले के जवाब में की गई थी। सर्जिकल स्‍ट्राइक के बाद सभी दलों ने केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ की थी। कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने भी कहा था कि पीएम ने अच्‍छा काम किया है।

आपको बता दें कि केजरीवाल ने वीडियो संदेश में कहा, भारतीय सीमा पर हमारी सेना के 19 जवानों को शहीद कर दिया गया। पिछले हफ्ते हमारी सेना ने बहादुरी से इसका बदला लिया और अंदर घुसकर आतंकी कैंप्‍स पर सर्जिकल स्‍ट्राइक किया। मेरे अपने प्रधानमंत्री से 100 मुद्दों पर मतभेद हो सकते हैं, लेकिन प्रधानमंत्री ने जो इच्‍छाशक्ति दिखाई है, इसके लिए मैं उन्‍हें सैल्‍यूट करता हूं।

केजरीवाल ने कहा कि सर्जिकल स्‍ट्राइक के बाद से पाकिस्‍तान बौखला गया है। वह गंदी राजनीति पर उतर आया है। वह अंतरराष्‍ट्रीय पत्रकारों को सीमा पर लेकर गया है। यह दिखाने की कोशिश कर रहा है कि सर्जिकल स्‍ट्राइक तो हुर्इ ही नहीं। संयुक्‍त राष्‍ट्र ने भी कहा कि ऐसी कोई गोलीबारी नहीं हुई। सीएनएन की रिपोर्ट में भी कहा गया कि पाक सेना कह रही है कि ऐसा कुछ नहीं हुआ। उस रिपोर्ट को देखकर खून खौल उठा बुरी तरह से।

बीबीसी वाले, न्‍यूयॉर्क टाइम्‍स वालों की रिपोर्ट भी चल रही है। पाकिस्‍तान भारत की साख खराब करने में लगा है। मेरी प्रधानमंत्रीजी से अपील है कि जैसे जमीन पर मजा चखाया है, वैसे ही पाकिस्‍तान जो झूठा प्रोपगैंडा कर रहा है, उसे भी बेनकाब किया जाए। पूरा देश आपके साथ है। हम सब आपके साथ है।

केजरीवाल ने देश से अपील की कि पाकिस्‍तान के इस प्रोपगैंडा पर भरोसा ना करें।” इस वीडियो के बाद चारों तरफ इस बात को लेकर चर्चा हो रही है कि कहीं यह बधाई केजरीवाल साहब की कोई नई चाल तो नहीं, जिसके बहाने वह मोदी जी के पास आना चाहते हों।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.