यूपी में दरोगा और सिपाही ने की आत्महत्या, पुलिस प्रशासन में हड़कंप !

Lucknow. स्वतंत्रता दिवस तथा रक्षाबंधन की रात में उत्तर प्रदेश पुलिस में तैनात एक दरोगा और एक सिपाही के आत्महत्या की घटना से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया है। बागपत में तैनात दारोगा ने गाजियाबाद में और बिजनौर में तैनात सिपाही ने आत्महत्या कर ली है।

गाजियाबाद कविनगर थाना क्षेत्र के संजयनगर में दरोगा मधुप सिंह ने अपने आवास पर गोली मारकर आत्महत्या कर ली। मधुप सिंह बागपत के बलेनी थाना में एसएसआई के पद पर तैनात थे। दारोगा ने पिस्टल से गोली मार ली है।

दारोगा के आत्महत्या करने की सूचना पर गाजियाबाद के एसएसपी मौके पर पहुंच गए हैं और मामले की जांच की जा रही है। दारोगा मधुप सिंह 26 अगस्त 2017 से बागपत में तैनात थे। फिलहाल 24-01-2019 से बालैनी थाना एसएसआइ के पद पर कार्यरत थे। इससे पहले खेकड़ा थाना रहे। वह गुरुवार शाम थाने से गाजियाबाद गए थे।

बिजनौर में कलक्ट्रेट में ड्यूटी पर तैनात सिपाही अंकुर राणा ने अपनी सरकारी रायफल से गोली मारी ली। मौके पर ही उसकी मौत हो गई। वह बागपत जिले के निरपुडा का निवासी था। सिपाही ने गोली मुँह में मारी। जिसके कारण वह सिर से होकर निकल गई। सिपाही वह काफी तनाव में बताया जा रहा था।

सिपाही के आत्महत्या करने की सूचना पर पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए। यहां पर प्रारंभिक जांच में सामने आया कि का पत्नी से मनमुटाव चल रहा था फरवरी में उसकी शादी हुई थी। परिवार के लोगों को सूचना दे दी गई है। अब परिजनों के आने के बाद ही सही कारण स्पष्ट हो पाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.